January 24, 2022

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

नवगछिया : अधिकारियों की गिरफ्तारी एवं वित्तीय अराजकता की जांच की मांग को लेकर ABVP का धरना प्रदर्शन

नवगछिया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नवगछिया इकाई के द्वारा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राहुल शर्मा के नेतृत्व में मगध विश्व विद्यालयके कुलपति सहित वित्तीय अनियमिता के आरोप में शामिल सभी अधिकारियों को गिरफ्तारी एवं वित्तीय अराजकता की जांच की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य स्मृति सिंह ने बताया कि मगध विश्वविद्यालय के कुलपति सहित अन्य कर्मियों अधिकारियों के करतूत का समाचार तो सर्वविदित है अखबारों में अनियमितता व लूट का सूट की सुर्खियां सामने आ रही है।

इस मामले को सबसे पहले अभाविप ने ही प्रकाश में लाया था। अभाविप द्वारा माननीय उच्च न्यायालय में दायर पीआईएल के आलोक में उच्च न्यायालय के निर्देश पर निगरानी द्वारा की गई छापेमारी में कुलपति की आवाज से करोड़ों रुपए विदेशी मुद्रा और जो रातों की राम जी से शिक्षा के पावन मंदिर को लूटने का स्पष्ट प्रमाण है इसके बावजूद अभी तक मगध विश्वविद्यालय के कुलपति को पद से नहीं हटाया जाना आश्चर्यजनक है।

वहीं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राहुल शर्मा ने कहा कि आज बिहार के सभी विश्वविद्यालयों को भ्रष्टाचार का अड्डा बनाया जा रहा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महामहिम से निम्न मांग करती है कि मगध विश्वविद्यालय के कुलपति सहित निगरानी द्वारा अनुसंधान के क्रम में नामित अन्य कर्मियों पदाधिकारियों को अविलंब बर्खास्त किया जाए इस के पद पर बने रहने से साक्ष्यों से छेड़छाड़ की प्रबल संभावना है जिससे आगे जांच की दिशा एवं दशा प्रभावित हो सकती है

शैक्षणिक परिषद को कलंकित करने वाले इन लोगों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए एवं बिहार के कमोबेश हर विश्वविद्यालय में इस प्रकार की वित्तीय रखता वित्त एवं कॉपी की खरीद बिक्री की घोटाले अनियमितता की आशंका को देखते हुए किसी निष्पक्ष एजेंसी को इसकी जांच की जीमा सौंपा जाए। विरोध प्रदर्शन में अभाविप के नगर मंत्री विश्वास वैभव, सह मंत्री शिवम झा, कॉलेज सह मंत्री जुली कुमारी, प्रीति, प्रिया सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है