December 3, 2021

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

दानापुर में बम विस्फोट, दो लोग गंभीर रूप से घायल, जांच में जुटी पुलिस

पटना. राजधानी पटना से सटे दानापुर इलाके में एक स्कूल के पीछे घर में बम विस्फोट होने से दो लोगों के घायल होने की सूचना है. मौके पर पुलिस पहुंच गयी है. मामले की छानबीन की जा रही है. इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.

दानापुर संवाददाता के अनुसार नगर थाने के सुलतापुर निवासी मो सुलेमान अंसारी के घर सोमवार की दोपहर करीब पौने दो बजे एक जोरदार विस्फोट हुआ. इस बम धमाके में एक महिला और एक बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया. मो सुलेमान आर्मी के लिए सप्लायर का काम करता है. इधर, मोहम्मद रफीक और मोहम्मद ओन ने एक दूसरे पर बम विस्फोट होने की आरोप लगाए हैं.

मोहल्ले के लोगों के अनुसार बम धमाके से आस-पास का इलाका थर्रा उठा. बम इतना शक्तिशाली था कि मकान के रसोईघर और बगल की दीवार को क्षतिग्रस्त कर दिया. आस-पास के घर के खिड़की के शीशे टूटकर चकनाचूर हो गये. बम विस्फोट के बाद गली में पूरा अंधेरा छा गया और अफरा-तफरी का माहौल हो गया.


घटना की सूचना मिलने के बाद एएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा, सिटी एसपी अशोक मिश्रा, एएसपी सैयद इमरान मसूद , थानाध्यक्ष अजीत कुमार साहा जांच पड़ताल में जुट गये हैं. तीन सदस्सीय एसएफएल टीम घटनास्थल पहुंच कर नमूना इकट्ठा करने में जुट गयी है.

जख्मी सफीक अंसारी के चार साल का पुत्र मो अब्दुल्ला व 50 वर्षीय जाहिदा खातून जख्मी हो गयी है. जख्मी जाहिदा व मो अब्दुल्ला को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहां पर चिकित्सक ने जख्मी अब्दुल्ला को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है.

 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रविवार की दोपहर करीब पौने दो बजे मो सुलेमान अंसारी के घर के पीछे रसोइ घर के बगल में करकट वाले कमरे में शक्तिशाली बम विस्फोट हुआ. उसके धुएं से पूरा अंधेरा छा गया. धमाके से मो सफीक के रसोइ घर और उससे लगी दीवार क्षतिग्रस्त हो गयी. मो नसीम अहमद , अशोक साव व उसके भाई की खिड़कियों के शीशे टूट गये.

जख्मी जाहिदा खातुन ने बताया कि वो अपने रसोई में दूध गर्म कर रही थी. अचानक धमाका हुआ और दीवार टूटकर ध्वस्त हो गयी. जख्मी अब्दुल्ला के चचेरे भाई शाहिद ने बताया कि रसोई के बगल में था, धमाके के बाद अब्दुल्ला जख्मी हो गया.

एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि मो सुलेमान के घर धमाका हुआ है. इसकी जांच एसएफएल की टीम से करायी जा रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी.

एसएसपी ने बताया कि इसमें दो जख्मी हुए है. जिसमें मो सफीक के चार साल के पुत्र अब्दुल्ला व पड़ोसी मो ओन की पत्नी जाहिदा खातून जखमी हुई. इस मामले में मो फसीका व मो गोलू को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है