तीन तक भरे जायेंगे इंटर व मैट्रिक परीक्षा के लिए फॉर्म, ऑनलाइन कर सकते हैं पंजीयन में सुधार

पटना. बिहार बोर्ड की इंटर व मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2022 में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स तीन सितंबर तक परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं. साथ ही रजिस्ट्रेशन में सुधार भी तीन सितंबर तक करवा सकते हैं. स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन में सुधार कर परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भर सकते हैं.

 


बोर्ड ने कहा है कि इस परीक्षा में पूर्ववर्ती असफल स्टूडेंट्स भी शामिल हो सकते हैं. इंटर व मैट्रिक वर्ष 2020 और 2021 के सूचीकृत स्टूडेंट्स इंटर व मैट्रिक 2022 की परीक्षा में पूर्ववर्ती कोटि के रूप में शामिल होने के लिए मान्य है.

 

पूर्ववर्ती कोटि के परीक्षार्थी अपने शिक्षण संस्थान के प्रधान के माध्यम से अपने सभी विषयों की परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं एवं परीक्षा शुल्क जमा कर सकते हैं.

इंटर 2020 के लिए रजिस्टर्ड पूर्ववर्ती कोटि के परीक्षार्थी पुराने कोर्स से तथा वर्ष 2021 के लिए रजिस्टर्ड पूर्ववर्ती कोटि के परीक्षार्थी नये कोर्स से सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरेंगे. मैट्रिक में सामान्य कोटि के परीक्षार्थियों को 980 रुपये व आरक्षित कोटि (एससी, एसटी, इबीसी) के लिए आवेदन शुल्क 865 रुपये देने होंगे.

बेटरमेंट एवं एक विषय (अंग्रेजी) की परीक्षा के लिए प्रति परीक्षार्थी निर्धारित परीक्षा शुल्क के अतिरिक्त 200 रुपये अनुमति शुल्क अलग से देना होगा, जो परीक्षा शुल्क के साथ जमा करना अनिवार्य है. मैट्रिक परीक्षा में सम्मिलित और फेल पूर्ववर्ती परीक्षार्थियों को औपबंधिक प्रमाण पत्र शुल्क 110 रुपये नहीं देना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है