January 22, 2022

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

नवगछिया : डीलरों की मनमानी पर कार्रवाई की मांग को लेकर तीनटंगा के ग्रामीणों ने एमओ को घेरा

नवगछिया- लगातार कई दिनों से  रतजगा कर बुधलवार की देर रात्रि  डुमरिया के दर्जनों ग्रामीणों ने डुमरिया के जन वितरण प्रणाली के दुकानदार कृत नारायण मंडल और आशा कुमारी के द्वारा कालाबाजारी करते हुए स्थानीय साहूकारों के यहां सरकारी गेहूं लदी पिकअप को पकड़ कर किया गोपालपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया है ।   घटना बुधवार की देर रात 2:00 बजे की बताई जा रही है। सूचना मिलते ही  नवगछिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार के निर्देश पर गोपालपुर पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के गोपालपुर मियां टोली स्थित  घटना स्थल पर पहुंचकर चालक सहित  गाड़ी को किया जप्त कर थाना लाया गया है ।वहीँ दूसरी तरफ  अंधेरे का फायदा उठाकर माल खरीदने वाले  सुकटिया बाजार के बिचौलिया   प्रमोद साह पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा। फिलहाल अनाजों से भरी बोलेरो पिकअप गोपालपुर थाने में जप्त है। आगे की कार्रवाई अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के निर्देश पर किया जा रहा है। हालांकि प्रशासनिक स्तर पर अभी तक कितनी बोरियां है यह नहीं बताई गई है। जबकि बोलेरो पिकअप के चालक के अनुसार पिकअप में लगभग 80 बोरी अनाज लदा है।

-हर महीने गरीबों का निवाला छीन कर  चार ट्रक सरकारी आनाज की कालाबाजारी करते थे डीलर।

गोपालपुर प्रखंड के डुमरिया चपरघट पंचायत अंतर्गत डुमरिया गांव के डीलर कृतनारायण मंडल एवं उसकी पौतूहू आशा देवी द्वारा हर महीने गरीबों का निवाला छीन कर  सरकारी अनाज की कालाबाजारी करते थे। ग्रामीणों द्वारा बताया जा रहा है कि डीलर एवं उनका पुत्र  इतना दबंग एवं मनबढू  है कि वह राशन धारियों द्वारा अनाज मांगे जाने पर अनाज की कटौती कर अनाज दिया जाता था।गरीबों को डांट फटकार कर भगा दिया जाता था।   उनके भय से गांव के गांव गरीब गुरबों के अलावे कोई भी आम लोग मुंह खोलने तक को तैयार नहीं थे। जब लोगों के सर के ऊपर से पानी बहने लगा तो  गांव के दर्जनों युवक कालाबाजारी कर रहे अनाज को डीलर द्वारा लोड करने की ताक में थे। अजीज होकर बुधवार की देर रात्रि गांव के दर्जनों युवकों ने सरकारी गेहूं को एक पिकअप वैन पर लादकर थाना क्षेत्र के सुकटिया  बाजार स्थित एक बिचौलिए के घर पर उतारने के लिए ले जाने के क्रम में गोपालपुर मियां टोली के निकट धर दबोचा और चालक सहित पिकअप वैन को गोपालपुर पुलिस के हवाले कर दिया।

-हाल ही में अपनी पौतूहू को भी अपने बाहुबल एवं पैसे के बल पर बनाया था डीलर।

हाल ही में कुछ दिन पूर्व कृत नारायण मंडल द्वारा अपने बाहुबल एवं पैसे के बल पर अपने पौतूहू  को भी डीलर बनाया गया था। जबकि एक ही परिवार से दो व्यक्ति के नाम से लाइसेंस जारी करना नियमतः गलत है। इसके बावजूद जिले के सरकारी बरीय पदाधिकारियों की मिलीभगत से अपने पुतोहु  को भी डीलर बना दिया गया।  वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों ने बताया कि डीलर कृत नारायण मंडल के पुत्र शंभू मंडल द्वारा लोगों को भय दिखाकर  इस तरह का कारनामा करते हैं

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है