जॉब : बैंक में भर्ती के लिए जारी हुआ एग्जाम कैलेंडर… अगस्त से दिसंबर तक होगी परीक्षा

पटना. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आइबीपीएस) ने 2021 का एग्जाम कैलेंडर जारी कर दिया है. सरकारी बैंकों में क्लर्क, पीओ, मैनेजमेंट ट्रेनी और स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के पदों पर नियुक्तियों के लिए आइबीपीएस अगस्त से दिसंबर, 2021 तक परीक्षाएं आयोजित करेगा.

आइबीपीएस ने कहा है कि इन सभी परीक्षाओं के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. यह टेंटेटिव कैलेंडर है. परीक्षाओं की तिथि में बदलाव भी संभव है. 2021 में कब कौन-सी बैंक की भर्ती परीक्षा होगी, यह जानकारी आइबीपीएस ने वेबसाइट ibps.in पर जारी कर दी है.
पीओ की प्रारंभिक परीक्षा नौ से 17 अक्तूबर तक

आइबीपीएस क्लर्क की प्रारंभिक परीक्षा 28, 29 अगस्त, चार और पांच सितंबर को आयोजित होगी. मुख्य परीक्षा 31 अक्तूबर को होगी.

आइबीपीएस पीओ प्रारंभिक परीक्षा नौ, 10, 16 और 17 अक्तूबर को होगी. वहीं, मुख्य परीक्षा 27 नवंबर को आयोजित की जायेगी. स्पेशलिस्ट ऑफिसर की प्रारंभिक परीक्षा 18 और 16 दिसंबर को होगी. मुख्य परीक्षा का आयोजन 30 जनवरी 2022 को होगा.
आइबीपीएस ऑफिस स्केल-दो और तीन के लिए एक ही परीक्षा

ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल-1, 2, 3 के लिए आइबीपीएस द्वारा आरआरबी के एग्जाम अगस्त, 2021 से शुरू होंगे. ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल-1 के लिए प्रारंभिक परीक्षा एक, सात, आठ, 14 और 21 अगस्त, 2021 को आयोजित की जायेगी.

ऑफिसर स्केल-2 और 3 के लिए एक ही परीक्षा होगी, जिसका आयोजन 25 सितंबर को किया जायेगा. ऑफिसर स्केल-1 की मुख्य परीक्षा 25 सितंबर को होगी. ऑफिस असिस्टेंट की मुख्य परीक्षा दो अक्तूबर को आयोजित की जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *