गोल्डेन बॉय नीरज चोपड़ा को XUV700 गिफ्ट में देंगे आनंद महिन्द्रा.. 15 अगस्त को लॉन्च होगी SUV

टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक (जेवलिन थ्रो) प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के लिए उपहारों की बारिश हो रही है. इस संबंध में घोषणा करने वाले भारतीय कॉर्पोरेट जगत के पहले व्यक्ति महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा थे.

महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को कंपनी की आगामी एसयूवी XUV-700 उपहार में देने का वादा किया है. आनंद महिन्द्रा ने नीरज के पदक जीतने के कुछ देर बाद इस बात की घोषणा की.

एक ट्वीट के जवाब में, महिंद्रा ने कहा, हां बिल्कुल. हमारे गोल्डन एथलीट को एक्सयूवी 700 उपहार में देना मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा. राजेश और विजय कृपया उनके लिए एक (एक्सयूवी 700) तैयार रखें. उन्होंने अपने इस ट्वीट में महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर और सीईओ (ऑटोमोटिव डिविजन) विजय नाकरा को टैग करते हुए उनसे नीरज के लिए एक एसयूवी तैयार रखने को कहा है.

एक्सयूवी 700 को महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड द्वारा लॉन्च किया जाना बाकी है और एक अन्य ट्वीट के जवाब में, महिंद्रा ने कहा कि वह आगामी एसयूवी बाजार में उतरते ही नीरज को पहली गाड़ी सौंपेंगे.

इसके साथ ही महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के चीफ डिजाइनर प्रताप बोस ने भी इसकी जानकारी दी कि नीरज चोपड़ा के Mahindra XUV के स्पेशल एडिशन के लिए उन्हें कई सुझाव मिल रहे हैं. हमारे पास भी महिन्द्राराइज डिजाइन स्टूडियो में कुछ आइडियाज हैं. जल्द ही हम और ज्यादा जानकारी साझा करें. इस पर आनंद महिन्द्रा ने रिप्लाई देते हुए उनका शुक्रिया किया और कहा कि आप भाले की तरह तेजी से इस पर काम कर रहे हैं जिसके लिए शुक्रिया.

15 अगस्त को लॉन्च होगी SUV

आपको बता दें कि महिन्द्रा XUV700 एसयूवी को अभी लॉन्च नहीं किया गया है. इसे 15 अगस्त को ग्लोबली पेश किया जाएगा और लॉन्च से पहले ही कंपनी ने अपने वेबसाइट पर इसके लिए काउंटडाउन की शुरुआत कर दी है. इस एसयूवी को लेकर लगतारा नई-नई जानकारी सामने आने रही है. लेटेस्ट अपडेट्स की मानें तो जहां XUV700 का टॉप वेरिएंट फुली लोडेड होगा वहीं एंट्री लेवल ट्रिम्स में भी कई कमाल के फीचर्स दिए जाएंगे.

हाल ही में सामने आई तस्वीरों के मुताबिक XUV 700 के लोवर ट्रिम्स को भी मर्सिडीज बेंज इंस्पायर्ड स्क्रीन सेटअप मिलेगा जिसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और एक इंफोटेन्मेंट सिस्टम शामिल है. इसके साथ इसमें एक इलेक्ट्रॉनिक एयर-कंडीशनिंग सिस्टम, डुअल टोन अलॉय व्हील्स, पैनेरोमिक सनरूफ, पावर्ड ड्राइवर सीट और हाई बीम असिस्ट के साथ हेडलैम्प्स मिलेंगे.

Mahindra XUV700 का इंजन

कंपनी इस एसयूवी को दो इंजन ऑप्शन में पेश करेगी जिसमें एक 2 लीटर का टर्बो पेट्रोल मोटर और एक ट्राइड एंड टेस्टेड 2.2 लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन शामिल होगा. इसमें पेट्रोल इंजन 200ps की पावर और डीजल इंजन 185ps की पावर जेनरेट करेगा. महिन्द्रा एक्सयूवी 700 के लोवर-एंड ट्रिम्स में AWD फीचर नहीं दिया जाएगा जबकि हायर एंड ट्रिम्स में यह शामिल होगा. ट्रांसमिशन की अगर बात करें तो इसमें 6 स्पीड AT और 6 स्पीड MT गियरबॉक्स दिया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है