January 24, 2022

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

नवगछिया : गोपालपुर एमओ सहित डुमरिया के दो डीलरों पर मुकदमा.. अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी

नवगछिया। डीलर द्वारा सरकारी अनाज की कालाबाजारी करने के मामले में गोपालपुर प्रखंड के एमओ ओम प्रकाश एवं डुमरिया चपरघट पंचायत अंतर्गत डुमरिया के डीलर कृत नारायण मंडल एवं आशा कुमारी सहित कुल 5 लोगों पर अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी नवगछिया के कोर्ट में नालसीवाद संख्या 14/22 दायर किया गया है।

दायर किए गए नालसी वाद में परिवादी गोपालपुर थाना क्षेत्र के डुमरिया निवासी राम प्रसाद मंडल ने बताया है कि पिछले 29 दिसंबर की देर रात्रि ग्रामीणों के सहयोग से उन्होंने डीलर कृत नारायण मंडल एवं आशा कुमारी द्वारा कालाबाजारी के लिए ले जा रहे एक पिकअप पर लदे 80 बोरे सरकारी अनाज को पकड़ लिया। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना नवगछिया डीएसपी को दी। नवगछिया डीएसपी द्वारा घटनास्थल पर पहुंचने के लिए गोपालपुर पुलिस को निर्देश दिया गया। गोपालपुर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर कालाबाजारी के लिए ले जा रहे पिकअप पर लदे 40 बोरे गेहूं के साथ गाड़ी चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

एमओ ओमप्रकाश द्वारा सिर्फ गाड़ी चालक एवं गाड़ी पर मुकदमा दर्ज कराया गया। कालाबाजारी करने वाले आरोपी दोनों डीलर पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। एमओ द्वारा दोनों डीलर के साथ मिलकर मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया गया। साथ ही अपने परिवाद में परिवादी ने डीलर कृत नारायण मंडल एवं आशा कुमारी पर आरोप लगाया है कि दोनों डीलर मनबढ़ू एवं दबंग हैं।

लाभुकों से सरकारी निर्धारित मूल्य से ज्यादा राशि लेकर अनाज ₹18 रुपये प्रति यूनिट एवं किरासन तेल ₹55 रुपये प्रति लीटर लेकर मनमानी पूर्वक वितरण कर कालाबाजारी करते हैं। साथ ही परिवादी ने बताया है कि डीलर कृत नारायण मंडल 85 वर्ष के वृद्ध व्यक्ति हैं। वे अपना सही से हस्ताक्षर भी नहीं कर पाते हैं। उनका फर्जी हस्ताक्षर उनका पुत्र कैलाश मंडल करते हैं। एमओ पर आरोप लगाया गया है कि उनके द्वारा आरोपी डीलर को साथ में रखकर गांव के कुछ अनपढ़ एवं दलित महिलाओं से सादे कागज पर हस्ताक्षर करवा लिया गया है।

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है