केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिलेगी खुशखबरी, बढ़ने वाली है सैलरी,केंद्र की मोदी सरकार तैयारी में…

महंगाई भत्ता यानी डीए (DA,central government ) में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक खुशखबरी आ रही है. जी हां…अपने कर्मचारियों को मोदी सरकार गिफ्ट देने का प्लान बना रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केंद्र सरकार (central govt employees ) अपने कर्मचारियों की सैलरी में भारी इजाफा कर सकती है जिससे लगभग 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को लाभ पहुंचेगा. मोदी सरकार (modi govt) ये निर्णय इस महीने के अंत तक ले सकती है.

बताया जा रहा है कि मोदी सरकार सैलरी बढ़ाने को लेकर निर्णय अगले कैबिनेट की बैठक में ले सकती है. आपको बता दें कि भारतीय रेलवे के अराजपत्रित चिकित्सा कर्मचारियों का वेतन सातवें वेतन आयोग के तहत 21,000 रुपये तक बढ़ाया जाएगा.
Banking Fraud : नहीं दिया ध्यान तो होगा भारी नुकसान! SBI के 42 करोड़ ग्राहक रहें सावधान

इसी प्रकार भारतीय रेलवे में अराजपत्रित चिकित्सा कर्मचारियों के पद पर काम करने वाले कर्मचारियों को भी पदोन्नति का लाभ मिल सकता है. ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने कहा कि कर्मचारी लंबे वक्त से प्रमोशन की मांग कर रहे थे. जल्द ही सातवें वेतन आयोग के अनुसार प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू होगी. साथ ही रेलवे के अराजपत्रित चिकित्सा कर्मचारियों का वेतन सातवें वेतन आयोग के तहत बढ़ाया जाएगा.

इनकी बढेगी सैलरी : खबरों की मानें तो अराजपत्रित चिकित्सा कर्मचारियों के वेतन में कम से कम 5000 रुपये हर महीने की बढोतरी होगी. इसके साथ ही इनके एचआरए, डीए और टीए में भी बढोतरी होगी. इन सबके साथ इनके वेतन में पांच हजार से पच्चीस हजार तक की बढोतरी हो सकती है. रेलवे ने गैर-राजपत्रित चिकित्सा कर्मचारियों जैसे लैब स्टाफ, स्वास्थ्य और मलेरिया निरीक्षक, स्टाफ नर्स, फिजियोथेरेपिस्ट, रेडियोग्राफर, फार्मासिस्ट, आहार विशेषज्ञ और परिवार कल्याण संगठन के कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि को मंजूरी दी है.

सैलरी कम से कम 26,000 होनी चाहिए : गौर हो कि लंबे वक्त से केंद्रीय कर्मचारी मांग कर रहे हैं कि उनकी सैलरी कम से कम 26,000 होनी चाहिए जो अभी 18,000 हर महीने है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *