कल से बैंकों में पांच दिनों तक कामकाज रहेगा ठप, आज ही कर ले सब काम नही तो …

लोकसभा चुनाव व छुट्टी रहने के कारण बैंकों में पांच दिनों तक कामकाज प्रभावित रहने की संभावना है। लेकिन रुपये की कमी नहीं झेलनी पड़ेगी। बैंक प्रबंधन ने दावा किया है कि एटीएम में रुपये की कमी नहीं होने दी जायेगी। .

बताया गया कि 16 व 17 अप्रैल से बैंक कर्मी चुनाव कराने चले जायेंगे। 18 को चुनाव के कारण बैंक बंद है। 19 अप्रैल को गुड फ्राइडे की छुट्टी है। 20 अप्रैल को बैंक खुले रहेंगे। फिर 21 को रविवार की छुट्टी है। एलडीएम चंद्रशेखर साह ने बताया कि चुनाव व छुट्टी के कारण बैंकों का कामकाज प्रभावित हो सकता है। महिला कर्मियों को फिलहाल चुनाव ड्यूटी नहीं दी गई है, लेकिन उन्हें तैयार रहने को निर्देश है। .

16 व 17 अप्रैल को कुछ बैंकों में होगा काम: शहरी क्षेत्र की कुछ बैंक शाखाओं में 16 व 17 अप्रैल को काम होगा, जहां महिला कर्मचारियों की संख्या अधिक है। दोनों दिन बैंक ऑफ बड़ौदा खुला रहेगा। ग्रामीण क्षेत्र की शाखाओं में महिलाओं की संख्या नग्ण्य है। भागलपुर के 251 बैंक शाखाओं में से 200 बैंक में कामकाज प्रभावित होने की संभावना है।.

ग्रामीण उपभोक्ताओं को नहीं होगी परेशानी: एलडीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी एटीएम में रुपये की कमी नहीं होगी। बैंकिंग व्यवस्था प्रभावित होने की जानकारी स्थानीय मुखिया व सरपंच को भी दी जा रही है। कई गांव के लोग काफी दूर से बैंक आते हैं और कामकाज नहीं होने की स्थिति में उन्हें लौटना पड़ता है।.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......