कटिहार में परीक्षा होमगार्ड परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक.. दोस्त को भेजी प्रश्नपत्र की तस्वीर

रविवार को होमगार्ड पद के लिए परीक्षा आयोजित की गई। कटिहार के उमा देवी बालिका विद्यालय में एग्जाम के दौरान एक अभ्यर्थी प्रश्नपत्र लीक करते हुए पकड़ा गया। आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। आरोपी विक्रम कुमार मंडल ने मोबाइल से प्रश्नपत्र की तस्वीर व्हाटसएप के जरिए अपने दोस्त को भेजी थी। मोबाइल जांच के दौरान यह भी खुलासा हुआ कि कुछ सवालों के जवाब भी उसके पास आ गए थे।

सूचना मिलते ही सेंटर पर पहुंचे अधिकारी

परीक्षा में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को शक होने पर विक्रम कुमार से पूछताछ की गई। इस दौरान उसके पास से मोबाइल भी बरामद किया गया। सेंटर पर प्रश्नपत्र लिक होने की सूचना मिलने के बाद एसडीओ शंकर शरण ओमी और एसडीपीओ अमरकांत झा दल बल के साथ विद्यालय पहुंचे। यहां युवक पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया गया। आरोपी विक्रम कुमार मंडल रौतारा थाना क्षेत्र के धरमेली गांव का रहने वाला है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि गेट पर मोबाइल रखने वाला कोई नहीं था। वह मोबाइल लेकर क्लास के अंदर चला आया, फिर उसे बाथरूम में रख दिया था। इससे पहले उसने मोबाइल से क्वेश्चन पेपर का फोटो खींचकर अपने एक साथी विलास कुमार को भेज दिया

था।

मोबाइल की अच्छे से हुई जांच

क्लास में दोबारा बैठने के बाद दंडाधिकारी को शक हो गया। इसके बाद आरोपी अभ्यर्थी की तलाशी ली गई तो उसके पास से मोबाइल बरामद हुआ। सेंटर पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। कई पहलुओं पर जांच की जा रही है। आरोपी छात्र ने जिस युवक को प्रश्नपत्र भेजा था। उसके बारे में भी जानकारी निकाली जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि मोबाइल की पूरी तरह से जांच की गई है।

पटना के TPS कॉलेज में अभ्यर्थियों का हंगामा

पटना के TPS कॉलेज परीक्षा केंद्र पर भी छात्रों ने हंगामा किया। हंगामा कर रहे छात्रों का आरोप था कि उन्हें समय पर आने के बावजूद इंट्री नहीं दी गई। छात्रों का एक हुजूम आया तो उन्हें इंट्री दे दी गई, लेकिन इसके 5 मिनट बाद 9:50 आए अभ्यर्थियों को इंट्री नहीं दी गई। इसी कारण छात्र आक्रोशित हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *