कटिहार में अंतरजिला लुटेरा गिरोह के तीन कुख्यात धराए, भागलपुर पुलिस को थी तलाश

कटिहार : कटिहार सहित आस-पास के जिलों में लूट व हत्या की घटनाओं को अंजाम देने वाले अंतरजिला लुटेरा गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इसके तीन कुख्यातों को पकड़ा गया है। इनके पास से दो पिस्टल, चार कारतूस व 10 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि दबोचे गए अपराधियों में सनोज मंडल की कटिहार, पूर्णिया एवं भागलपुर जिले में 14 लूटकांडों में पुलिस को तलाश थी। फलका थाना क्षेत्र में पिछले साल नवंबर माह में फाइनेंस कर्मी की लूट के दौरान हत्या तथा पोठिया ओपी क्षेत्र में गत माह हुई लूट की घटना के अनुसंधान के क्रम में कुख्यात सनोज की संलिप्तता सामने आई थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि फलका थाना क्षेत्र के लाली सिंघिया निवासी राजेश कुमार यादव गिरोह को संगठित कर योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम देने का काम किया था। एसपी ने बताया कि अपराधियों की धर-पकड़ के लिए जगह जगह छापेमारी की जा रही थी। इसी क्रम में राजेश के घर पर किसी वारदात को अंजाम देने की नियत से अपराधियों के जमा होने की सूचना मिली। इसके बाद सदर एसडीपीओ अनिल कुमार की मॉनिटरिंग में विशेष पुलिस टीम का गठन कर अपराधी राजेश के घर पर छापेमारी की गई।

इस दौरान सनोज मंडल व राजेश यादव को लोडेड देसी कट्टा तथा कारतूस के साथ पकड़ा गया। इसी दौरान कुख्यात शंकर दयाल सिंह को भी गिरफ्तार किया गया। मौका देख कुख्यात प्रवेश सिंह तथा पूर्णिया निवासी मनोज सिंह भाग निकला। अपराधियों ने पूछताछ में लूटकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। छापेमारी में कोढ़ा सर्किल के पुलिस निरीक्षक प्रवीण कुमार प्रवीण, फलका थानाध्यक्ष रूपक रंजन सिंह, कोढ़ा थानाध्यक्ष र¨वद्र कुमार व कुर्सेला थानाध्यक्ष अनुपम कुमार शामिल थे। विदित हो कि इन अपराधियों की काफी समय से पुलिस को तलाश थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......