कटिहार : कटिहार-न्यू जलपाइगुड़ी रेलखंड पर विद्युतीकरण कार्य का उद्घाटन.. ट्रेन की गति बढ़ेगी

कटिहार : कटिहार रेल मंडल के कटिहार-न्यू जलपाइगुड़ी रेलखंड पर विद्युतीकरण कार्य का उद्घाटन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फेंसिंग (वीसी) के मध्यम से की. नव विद्युतीकरण का शुभारंभ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह बिहार के रेल क्षेत्र की गति को एक नई उड़ान देगी.

इस मौके पर कटिहार रेल मंडल के कटिहार स्टेशन पर पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक संजीव राय, मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी शुभानंद चंद्रा, मंडल रेल प्रबंधक रविंद्र कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर स्पेशल ट्रेन को एनजीपी के लिए रवाना किया. साथ ही महाप्रबंधक ने कटिहार आगमन पर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर स्वचालित सीढ़ी और एक नये प्लेटफार्म संख्या आठ का भी शुभारंभ किया.

प्रधानमंत्री के द्वारा विद्युतीकरण का उद्घाटन समारोह का पूरा कार्यक्रम प्लेटफार्म नंबर एक पर आयोजित किया गया था. जहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री के उद्घाटन समारोह को देखा गया. प्रधानमंत्री के उद्घाटन के बाद उनके संबोधन को रेल के सभी आला अधिकारियों ने सुना. कार्यक्रम समाप्त होने के बाद महाप्रबंधक श्री राय ने कटिहार रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. जहां सभी जगह घूम-घूमकर कटिहार रेलवे स्टेशन के वास्तु स्थिति से अवगत हुए. साथ ही प्लेटफार्म संख्या आठ पर लगे कोविड-19 पॉजिटिव मरीज के लिए बनाये गये आइसोलेशन कोच का भी महाप्रबंधक ने निरीक्षण किया.

कार्यक्रम के उपरांत पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक संजीव राय ने कहा कि न्यू जलपाइगुड़ी-कटिहार रेलखंड का विद्युतीकरण होने से अब ट्रेन की गति बढ़ेगी और रेल यात्रियों का कीमती समय भी बचेगा. उन्होंने कहा कि इस वर्ष कटिहार तथा एनजीपी के रेल यात्रियों के लिए यह सौगात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दी गई है. जो काफी खुशी का पल है. काय्रक्रम को लेकर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......