" />

Whatsapp payment: इस तरह आसानी से दोस्तों, करीबियों को भेज सकेंगे रुपये..

व्हाट्सएप पेमेंट (Whatsapp Payment) की शुरुआत देश में हो चुकी है। व्हाट्सएप पेमेंट में यूपीआई (UPI) के जरिए से यूजर्स रुपये एक दूसरे के पा भेज सकते हैं। भारत में Whatsapp Payment फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए शुरू कर दिया गया है। हालांकि, कुछ यूजर्स को अभी व्हाट्सएप पेमेंट ऑप्शन नहीं मिला है लेकिन जल्द ही उन्हें यह सेवा मिलने लगेगी।

Whatsapp Payment फीचर की मदद से अब व्हाट्सएप यूजर्स अपने दोस्तों, परिजनों आदि को रुपये भेज सकेंगे। Whatsapp Payment से रुपये भेजने के लिए सबसे पहले आपको यह देखना होगा कि आप जिसको रुपये भेज रहे हैं क्या उसका Whatsapp भी अपडेट है या फिर नहीं। whatsapp payment feature का लाभ उठाने के लिए यूजर को अपने व्हाट्सएप को बैंक अकाउंट से जोड़ना आवश्यक है।

चैटिंग करने के लिए जब आप उसके प्रोफाइल पर जाकर ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपको वहां पेमेंट का ऑप्शन दिखाई देगा। इसे आपको फॉलो करना होगा। आपको बता दें कि व्हाट्सएप पेमेंट फीचर केवल पर्सनल चैट पर ही नहीं, बल्कि ग्रुप चैट पर भी काम करेगा।

Whatsapp Payments Setup

व्हाट्सएप पेमेंट सेटअप के लिए सबसे पहले व्हाट्सएप यूजर्स को व्हाट्सएप की सेटिंग में जाना होगा। फिर आपको वहां पेमेंट का ऑप्शन दिखाई देगा। उसपर क्लिक करने के बाद आपको एड न्यू बैंक अकाउंट टैब पर क्लिक करना होगा। अब रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से बैंक अकाउंट लिंक करना होगा।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......