" />
Published On: Thu, Feb 1st, 2018

वार्ड सचिव के गठन में, ग्रामीण लगा रहे मनमानी का आरोप – Naugachia News

ढोलबज्जा: नवगछिया प्रखंड के ढोलबज्जा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 5 में, गुपचुप तरीके से वार्ड सदस्य मीना देवी द्वारा वार्ड सचिव का गठन किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. जहां ग्रामीण संतोष कुमार गुप्ता, किशोर गुप्ता, मनीष कुमार, नागो साह, राम प्रसाद भगत, त्रिवेणी व राम नरेश गुप्ता के साथ दर्जनों ग्रामीणों ने वार्ड सदस्य पर आरोप लगाते हुए प्रेस विज्ञप्ति जारी कर, प्रखंड विकास पदाधिकारी नवगछिया को का इस ओर ध्यानाकृष्ट कराने को कहा है कि- ढोलबज्जा के वार्ड नंबर 5 में वार्ड सदस्य द्वारा मनमानी तरीके से सरकार के नियमों का उल्लघंन कर, उनके द्वारा चलाए जा रहे सात निश्चय योजना के तहत वार्ड क्रियान्वयन को लेकर, बिना ग्राम सभा की बैठक किए हीं ग्रामीणों के विरुद्ध वार्ड सचिव के रूप में सुनिल साह को चयनित कर लिया गया है.

जिससे वार्ड में विकास कार्यों की देखरेख सही ढंग से नहीं हो पायेंगे. वार्ड सदस्य अपने निजी स्वार्थ के लिए बिना किसी को सूचना के दिए गुपचुप तरीके से सचिव का गठन कर लिए हैं. जहां वार्ड क्रियान्वयन की जगह योजना की राशि का लूट-खसोट होने की प्रबल संभावना दिख रही है.

उक्त बातों को लेकर, वार्ड प्रतिनिधि अशोक भगत से पूछने पर उन्होंने बताया कि ग्राम सभा के तहत, बैठक की कार्यवाही सम्पन्न करके वार्ड सचिव के रूप में सुनिल साह को चयनित किया गया है. इससे यदि ग्रामीण असंतुष्ट हैं तो वह पुनः आपस में बैठक करा सचिव का चयन कर सकते हैं. इससे हमें कोई आपत्ती नहीं है.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......