जानिए कब तक विक्रमशिला पुल का काम पूरा होगा

नवगछिया: विक्रमशिला पुल पर शुक्रवार को सड़क उखाड़ने के बाद बची धूल-मिटी की सफाई और पाये की बेयरिंग बदलने का काम साथ-साथ किया गया। सुबह 10 बजे चार जैक की मदद से पुल को दो इंच उठाया गया और शाम पांच बजे तक पाया नंबर-1 के दूसरी तरफ की बेयरिंग बदली गई।

traffic-jam-on-vikramshila
इसके बाद पुल को दोबारा यथावत रख दिया गया। इस बीच ट्रैफिक निर्बाध तरीके से चलता रहा। इससे पहले गुरुवार को इसी पाये के एक तरफ की बेयरिंग बदली गई थी। एजेंसी के जेई धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि 64 पायों में से एक पाये का काम पूरा कर लिया गया है। एक पाये में कम से कम दो दिन लगते हैं।
पांच महीने के अंदर सारे ऐसे पायों का काम पूरा कर लिया जाएगा, जो बाढ़ के समय अधिक डूबे रहते हैं। पुल पर सड़क का काम करने या बेयरिंग बदलने के दौरान ट्रैफिक प्रभावित नहीं होगा। अगर कहीं काम में परेशानी आएगी तो पूर्व में प्रशासन को सूचना देने के बाद ही चंद घंटों के लिए ब्लॉक लिया जाएगा।

बरारी घाट के पास रखी जा रही निर्माण सामग्री
एजेंसी रोहरा रीबिल्ड के इंजीनियरों का कहना है कि सड़क पर चार से पांच दिनों के अंदर अलकतरा का काम शुरू हो जाएगा। 50 प्रतिशत निर्माण सामग्री आ चुकी है, जिसे बरारी घाट के पास रखा गया है। सफाई का काम पूरा होते ही अलकतरा का काम शुरू किया जाएगा। अलकतरा के काम के बीच सिर्फ वहीं वन-वे किया जाएगा, जहां काम चलता रहेगा

सभागार: संजय शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......