फरवरी का महीना मतलब प्यार का महीना

वैलेंटाइन दिवस (Valentine Day) हम सबके लिए बहुत ही ख़ुशी, उत्साह और प्यार भरा महत्वपूर्ण दिन होता है। इस दिन हम अपने प्यार की भावनाओं को अपने चाहने वालों को जताते हैै।

rose-day-images-8-300x225

पुरे विश्व भर में फरवरी के महीने को प्यार का महीना कहा जाता हैै। वैलेंटाइन दिवस को प्रति वर्ष 14 फरवरी को मनाया जाता हैै। इस दिन कुछ व्यक्ति अपने असीम प्यार को अपने नए प्रेमिका या प्रेमी से व्यक्त करते हैं तो कोई अपने पुराने रिश्ते को और भी यादगार बनाने की कोशिश करता है।

वैलेंटाइन दिवस हम 14 फरवरी 2017 को मनाने जा रहे हैं और इसी तरह प्रतिवर्ष मानते आ रहे हैं औ मनाते रहेंगे। वैसे तो यह त्यौहार पश्चिमी देशों में पहले बहुत ही धूम धाम से मान्या जाता था परन्तु आज Valentine Day का Celebration पुरे विश्व भर में बहुत ही धूम धाम से मनाया जाता है।

Valentine Day की शुरुवात 7 फरवरी से ही लोग शुरू कर देते हैं।

7 Feb Rose Day गुलाब दिवस
8 Feb Propose Day प्रस्ताव दिवस
9 Feb Chocolate Day चॉकलेट दिवस 
10 Feb Teddy Day टेडी दिवस 
11 Feb Promise Day वचन दिवस
12 Feb Kiss Day चुम्बन दिवस 
13 Feb Hug Day गले लगने का दिवस
14 Feb VALENTINE’S DAY वैलेंटाइन दिवस
15 Feb Slap Day
16 Feb Kick Day
17 Feb Perfume Day
18 Feb Flirting Day
19 Feb Confession Day
20 Feb Missing Day
21 Feb Break Up

अपने प्रेम को व्यक्त करने के लिए इस दिन लोग और भी बहुत सारे तरीके अपनाते हैं। जैसे कई प्रेमी जोड़े एक दुसरे को सुन्दर फूल देते हैं तो कोई अच्छे उपहार। लगभग सभी लोग अपने दूर बैठे प्रेमिका या प्रेमी के लिए WhatsApp, Facebook, SMS या अन्य Social Media के द्वारा अच्छे प्यार भरे Photo और Quotes भी भेजते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......