सोशल मीडिया के किंग बने भारत के प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली: बराक ओबामा के अमेरिकी राष्ट्रपति पद से रिटायर होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे नेता हो गए हैं, जिनके सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलोअर हैं। बराक ओबामा का कार्यकाल आज समाप्त होने और डोनाल्ड ट्रंप के शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया भर में सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फॉलोअर वाले नेता बन गए हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक मोदी फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब और गूगल प्लस पर सबसे अधिक फॉलोअर वाले राष्ट्राध्यक्ष बन गए हैं.

800x480_IMAGE62778245

जब पूरी दुनिया की निगाहें लगीं हैं राष्ट्रपति बराक ओबामा की विदाई और डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने पर चर्चा करने में, भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बन गए हैं दुनिया भर में सबसे ज्यादा सोशल मीडिया पर फॉलो किए जाने वाले राष्ट्राध्यक्ष.

फेसबुक हो या फिर ट्विटर, यू ट्यूब या गूगल प्लस. पीएम मोदी को फॉलो करने वालों की संख्या अब सबसे ज्यादा हो गई है. ये एक ऐसी घटना है जो पांच साल पहले कल्पना से परे थी. लेकिन बाकी क्षेत्रों की तरह एक भारतीय ने ये सफलता भी पा ली.

प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक मोदी फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब और गूगल प्लस पर सबसे अधिक फॉलोअर वाले राष्ट्राध्यक्ष बन गये हैं। सूत्रों ने बताया कि ट्विटर पर मोदी को 2.65 करोड़, फेसबुक पर 3.92 करोड़, गूगल प्लस पर 32 लाख, लिंक्डइन पर 19.9 लाख, इंस्टाग्राम पर 58 लाख और यूट्यूब पर 5.91 लाख लोग फॉलो करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......