फिजिक्स के जवाब, वाट्सएप पर पेपर आ गया बाहर सलवार पर लिखकर लाई थी

 इंटर परीक्षा के तीसरे दिन गुरुवार को राज्य भर में 360 परीक्षार्थी निष्कासित किए गए। आरा के मौलाबाग स्थित एसबी कॉलेज केंद्र पर नकल का अनोखा तरीका पकड़ में आया।

naugachia news

वीर कुंवर सिंह कॉलेज की छात्रा ने सलवार पर ही फिजिक्स के कई उत्तर लिख रखे थे। जैसे ही उसने नकल की कोशिश की, वीक्षक की नजर उसपर पड़ गई और पकड़ ली गई। केंद्राधीक्षक ने उसे परीक्षा से निष्कासित कर नवादा थाने की हिरासत में दे दिया। वहां से छात्रा के पिता ने जुर्माना भरकर रिहा कराया।

समस्तीपुर व आरा में गुरुवार को इंटर परीक्षा के दौरान ही फिजिक्स का ऑब्जेक्टिव प्रश्नपत्र बाहर आ जाने की चर्चा है। यह वाट्सएप के जरिए लोगों के मोबाइल तक पहुंच गया। स्थानीय स्तर पर परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद प्रश्नों के बाहर आने की बात कही जा रही है, जबकि बिहार बोर्ड का कहना है कि सुबह 11 बजे के बाद प्रश्नों के बाहर आने की सूचना मिली है। इससे कोई दिक्कत नहीं है। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि सुबह 10 से 11 बजे तक ऑब्जेक्टिव प्रश्न हल करने के लिए समय दिया जाता है।

11 बजे के बाद सब्जेक्टिव प्रश्न हल करने का वक्त होता है। इसलिए अगर 11 बजे के बाद प्रश्न बाहर आया तो उसका कोई औचित्य नहीं है। हालांकि इसकी जांच कराई जाएगी कि कितने बजे प्रश्नपत्र बाहर आया। अध्यक्ष ने कहा कि प्रश्नपत्र के लीक होने के संबंध में अफवाह फैलाने वालों के साथ-साथ परीक्षा आयोजन में गड़बड़ी करनेवालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। उनके खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। बता दें कि बोर्ड की ओर से ऑब्जेक्टिव व सब्जेक्टिव अलग-अलग प्रश्न दिए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......