रच दिया इतिहास, बिहार की बेटी नेहा गुप्ता

अगर किसी काम को करने के लिए मन में ठान लिया जाये और उस काम को करने का हिम्मत जज्बा और जुनून हो तो कभी भी उस काम को किया जा सकता है इसी बात को सच में साबित कर बिहार की एक बेटी ने अपनी टैलेंट का एहसास हर किसी को कर दिखाया है देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में जाकर झंडा गाड़ पुरे राज्य के लोगों का मान-सम्मान और गौरव को बढ़ाया है.

neha

जमालपुर की डॉक्टर बिटिया डॉ नेहा ने आर्मी डॉक्टर से अपनी शादी रचाने के बाद भी शनिवार को मिस एंड मिसेस इंडिया इंटरनेशनल व्यूवर्स च्वाइस अवार्ड अपने नाम कर लिया. डॉ नेहा गुप्ता का मानना है कि वो ब्यूटी विथ ब्रेन में विश्वास रखती हैं यहीं कारण है कि शादीशुदा होने के बावजूद बैंकॉक के पटाया शहर में इस खिताब को अपने नाम कर महिलाओं के लिए एक प्रेरणा स्रोत बन गई हैं. मास्टर एंड डेंटल सर्जरी पब्लिक हेल्थ डेंटल सेंटी लखनऊ में शोध कर रही नेहा गुप्ता का कहना है कि मै दुनिया को यह दिखाना चाहती हूं कि शादीशुदा जीवन में आ जाने के बाद भी अपने सपने के उड़ान को पंख लगने से कोई नहीं रोक सकता है जबतक आपका जुनून साथ में हों कोई नहीं ब्रेक लगा सकता है इसलिए खुद को अपडेट रखती हूं.

अबतक नेहा गुप्ता ने अपने नाम कई अवार्ड हासिल कर लिया है जिसमें 2016 में मिस यूपी इसके अलावे वो 2015 में मिसेज दिल्ली की फाइनलिस्ट भी रह चुकी हैं अभी वो अपने पति डॉ. रविशंकर के साथ लखनऊ में रहती हैं उनका कहना है कि समाज का एक तबका सोचता है कि लड़की शादी के बाद घर में चुल्हा चौका करना ही उसका कर्तव्य होता है लेकिन ऐसा नहीं है अगर एक अच्छा पति का साथ मिल जाए तो अपने सपने को शादी के बाद भी पंख दे सकते हैं जिसका नतीजा है आज मै इस मुकाम तक पहुंची हूं महिलाओं के सपने पर कभी ब्रेक नहीं लगना चाहिए.

डॉ नेहा गुप्ता के अनुसार
ब्यूटी कॉन्टेस्ट में ताज जीतना उनका पैशन है और जीवन में जितने ज्यादा मौके मिलेंगे उतना ज्यादा जीतने का प्रयास करेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......