पड़ोस युवा सांसद कार्यक्रम का आयोजन

IMG_20170228_44567

खरीक: नेहरू युवा केन्द्र भागलपुर के तत्वाधान में स्वामी विवेकानन्द युवा समिति चोरहर एवं सरस्वती लोक कल्याण विकास समिति मिरजाफरी के सहयोग से पड़ोस युवा सांसद कार्यक्रम का आयोजन खरीक मध्यविद्यालय के प्रशाल में किया गया। जिसमें उद्याट्नकर्ता माननीय प्रमुख श्री झारी प्रसाद यादव , ध्रुवगंज पंचायत के पंचायत समिति कृष्ण कुमार गुप्ता एवं समाजिक कर्याकर्ता एवं युवा प्रिय नितेश कुमार ने संयुक्त रूप से किये। वही मुख्य अतिथि के रूप में इस्माईलपुर के जिला परिषद् विपिन कुमार मंडल उपस्थित हुए। साथ ही समाजिक कार्याकर्ता सज्जन भरद्वाज , प्रभु प्रिंस ,वैभव विक्रांत ,संजय झा ।
कार्यक्रम में सभी समाजिक मुद्दों पर चर्चा करते हुए कौशल विकास ,स्थानीय रोजगार ,के साथ आज के प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी और इसपर कैसे फोकस किया जाए ।ये विशेष रूप से कार्यक्रम में सम्मिलित किया गया।साथ ही एक टेस्ट सीरीज लिया गया जिसमें प्रथम स्थान पानेवाले प्रतिभागी जयकरन कुमार द्वितीय पुरूस्कार अखिलेश कुमार एवं तृतीय पुरूस्कार सुमित कुमार को दिया।
वही मुख्यअतिथि जिला परिषद् विपिन मंडल ने अपने संबोधन में कहा युवा को कभी मयुस नही होना चाहिए और निरंतर अभ्यास करते रहना हैं। जिनका जितना अभ्यास होते है उनको उतनी ही बड़ी सफलता मिलती हैं।
वही समाजिक कार्यकर्ता नितेश कुमार ने संबोधन में कहा सीखने में उम्र की कोई बाधा नही बस सीखने की ललक जगनी चाहिए। साथ ही उन्होनें माननीय सांसद महोदय से खरीक प्रखंड के तमाम् युवाओं के जो युवा भवन की माॅग हैं। उसी माॅग को आये प्रतिनिधियों से आशा किये हैं कि आपसब भी अपने अपने सहयोग से युवाओं की तैयारी के लिए युवा भवन का निर्माण कराने में मदद करें ।
सज्जन भरद्वाज ने स्कील इंडिया पर अपनी बात रखे।
अखिलेश कुमार ने इस कार्यक्रम की एक भाग क्वीज प्रतियोगिता को बेहतरीन ढंग से सम्नव्य बनाये। विभिन्न गाॅव के युवा के साथ मुकेश पासवान राष्ट्र युवाकोर खरीक ,दीपक कुमार , सुमित ,अंगद के साथ लगभग 80 से अधिक युवा उपस्थित थे। वही कार्यक्रम का मंच संचालन राजाराम साह ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......