फिजिक्स के पेपर लीक मामले में कटिहार का आलोक गिरफ्तार

नवगछिया : नवगछिया में गुरुवार को प्रथम पाली में हुई फिजिक्स की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने का मामला सही निकला. छानबीन के बाद यह स्पष्ट हो गया कि वायरल आनसर शीट फिजिक्स के प्रश्नों के सही उत्तर हैं.

crime22

इस मामले में आरोपितों के विरुद्ध नवगछिया थाना में इंटरस्तरीय उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुरेंद्र प्रसाद सिंह के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. दूसरी तरफ हिरासत में लिये गये नया टोला के सुरेश प्रसाद के पुत्र सन्नी कुमार उर्फ हनीराज को पुलिस अभिरक्षा में न्यायिक हिरासत में नवगछिया भेज दिया गया है. इस मामले के दूसरे आरोपित कटिहार निवासी आलोक आवारा को भी नवगछिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. देर रात तक उससे पूछताछ की गयी.
आलोक ने पुलिस के सामने कई खुलासे किये हैं. 
व्हाटसएप पर वायरल हुआ था प्रश्नपत्र : नवगछिया में सोशल मीडिया पर संचालित आदर्श कॉमेडी ग्रुप पर मोबाइल नंबर 8083577309, नाम आलोक आवारा व 8084040181 हनी राज उर्फ सन्नी कुमार द्वारा गुरुवार की सुबह 10:35 बजे फिजिक्स के प्रश्नपत्र में पूछे गये ऑबजेक्टिव प्रश्नों की आनसर शीट पर प्रश्न संख्या एक से लेकर 28 तक के उत्तर वायरल किये गये.  संयोग से इसी ग्रुप में इंटरस्तरीय उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुरेंद्र कुमार सिंह भी मौजूद थे. प्रधानाध्यापक  ने पुलिस को बताया है कि उन्हें इस ग्रुप में कैसे जोड़ा गया, यह उन्हें भी पता नहीं है. लेकिन, जैसे ही उन्होंने ग्रुप में आनसर शीट देखी, तो इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों को दी. इसके बाद पदाधिकारियों ने छानबीन शुरू की. पुलिस पदाधिकारियों ने नवगछिया नयाटोला में सुरेश साह के घर छापेमारी की और सुरेश साह और उसके पुत्र सन्नी कुमार को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया. गुरुवार को देर रात सुरेश साह को मुक्त कर दिया गया, जबकि प्रश्नपत्र लीक करने और वायरल करने के मामले में सन्नी कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों आरोपितों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान संहिता की धारा 188, 120 बी/34 और बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम 1981 की धारा चार के तहत मामला दर्ज किया गया है. दोनों के पास प्रश्नपत्र कहां से आया, इसकी जांच में पुलिस जुट गयी है.
  जानकारी के अनुसार पूछताछ में सन्नी ने कई राज उगले हैं. आने वाले दिनों में इस मामले में अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है.
कहते हैं नवगछिया एसपी नवगछिया के एसपी पंकज सिन्हा ने कहा कि परीक्षा शुरू होने के डेढ़ घंटे बाद आनसर शीट वायरल की गयी थी. इस मामले में दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पता लगाया जा रहा है कि प्रश्न पत्र कहां से लीक हुआ था.
इंटर परीक्षा : फिजिक्स का प्रश्न पत्र लीक होने का मामला सही िनकला जेल भेजा गया आरोपित सन्नी आलोक व हनीराज ने व्हाट्सएप पर वायरल किया था प्रश्न पत्र  कहां से आया प्रश्नपत्र जांच में जुटी नवगछिया पुलिस है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *