नवगछिया : एक्शन में आए एसपी.. दुकान के आगे अतिक्रमण करनेवालों को दी हिदायत

नवगछिया : नवगछिया के मारवाड़ी विवाह भवन में रविवार को पुलिस एवं शहरवासियों के बीच जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में नवगछिया के नए एसपी सुशांत सिंह सरोज, एसडीपीओ दिलीप कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर भरत भूषण नवगछिया टाउन थाना अध्यक्ष शैलेश कुमार, अवर निरीक्षक राजकुमार सिंह शामिल हुए. कार्यक्रम के दौरान नवगछिया नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रेम सागर उर्फ बबलू यादव, वाणिज्य परिषद के सचिव पवन कुमार सर्राफ, अजय रुंगटा, रामकुमार साहू सहित अन्य व्यवसायियों में कार्यक्रम में आए सभी पुलिस पदाधिकारियों का अभिनंदन व स्वागत किया.

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों ने क्रमशः शहर की समस्याओं से अवगत कराया. पवन कुमार सर्राफ ने नो एंट्री के कारण शहर में ई रिक्शा के प्रवेश नहीं होने से होने वाली परेशानियों से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि ई रिक्शा को शहर में वनवे के माध्यम से प्रवेश दिया जाय ताकि लोगो को शहर में आवागमन में सुविधा हो. इसके साथ ही उन्होंने भाड़ी वाहनों के प्रवेश के लिए बनाए गए नो एंट्री की व्यवस्था में ठंड के दिनों में दिन के 11 बजे एवं संध्या सात बजे प्रवेश दिए जाने की व्यवस्था करने की मांग की.

प्रो विजय कुमार ने दिन के समय शहर में व्यवसाय को देखते हुए 407 गाड़ी के प्रवेश दिए जाने की बात कही. वहीं रामकुमार साहू ने जमीन विवाद के मामलों को उठाया गया और उसे गंभीर से लेकर समाधान करने की अपील की. मौके पर लोगो ने कहा की शहर में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं. लोग जैसे ही एक भी दिन के लिए घर से बाहर जाते हैं चोरी हो जाती है. इसके अलावा शहर में नोनिया पट्टी, प्रोफेसर कोलानी, उजानी सहित अन्य स्थानों पर शराब की बिक्री होने एवं असामाजिक तत्वों के द्वारा शराब पीकर उत्पात मचाने की शिकायत की. लोगों ने यह भी बताया कि शहर में कई स्थानों पर जुआ भी होता है. लोगो की समस्याओं को सुनने के बाद एसपी सुशांत सिंह सरोज ने कहा कि पब्लिक समस्या का हल पब्लिक के सहयोग से हो यह हमारी प्राथमिकता है. पब्लिक को कोई परेशानी न हो यह ध्यान में रख कर ही समस्या का समाधान होगा. जिले में ऑफिसर नहीं घर का लड़का आया हुआ है सुई की नोक भी गलती हम बरदास्त नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि जाम की समस्याओं के बहुत कारण है. उन्होंने कहा कि मुख्य सड़क के किनारे सब्जी हाट लगती है. इसके साथ ही सड़को को दुकानदारों के द्वारा सड़क को अतिक्रमित कर लिया गया है. शहर में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है.

इन सभी बिंदुओं को ध्यान में रखने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वे नगर निकाय के पदाधिकारियों से भेंडिंग जॉन घोषित हो सब्जी विक्रेताओं को स्थान दिए जाने के संदर्भ में बात करेंगे और समाधान निकाला जाएगा. क्राइम न हो इसको लिए सीसीटीवी कैमरा लगा रहा लेकिन इसके बाद भी सतर्कता एवं जगरूक होने की जरूरत है. एसपी ने व्यवसायियों को अपने अपने दुकान पर में स्क्रीनिंग लगाने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि इससे किसी भी दुकान में अगर अपराधी आते है तो साइरन बजने लगेगा और अपराधी पकड़े जाएंगे. इससे पूर्व हम लोग मॉक ड्रिल भी करेंगे. उन्होंने नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि को पार्किंग की व्यवस्था के लिए स्थल चिन्हित कर प्रस्ताव लेने की बात कही. नो एंट्री में निर्धारित भाड़ी वाहनों के प्रवेश के संदर्भ में उन्होंने पदाधिकारियों से विचार करने की बात कही. एसपी ने कहा कि प्रत्येक माह सभी थाना में जन संवाद कार्यक्रम होगा. जिसमें लोग अपनी बातों को रखेंगे. हर तीन माह में मेरे स्तर से भी संवाद कार्यक्रम करेंगे. आप लोगो के बीच आकर आपकी समस्याओं को सुन उसका समाधान करेंगे. उन्होंने कहा कि जमीन विवाद के मामलों में प्रत्येक शनिवार को निबटारा किया जा रहा है. इस व्यवस्था का फायदा उठाए.

सीओ व थानाध्यक्ष इसे गंभीरता से लेकर निष्पादित कर रहे हैं. जटिल मामलों में एसडीपीओ एवं एसडीओ साहब के द्वारा मामलों का निष्पादन किया जा रहा है. मौके पर एसपी ने नवगछिया थानाध्यक्ष को थाना क्षेत्र में जहां जहां शराब बिक्री की शिकायत है उन स्थानों पर पहुच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में यह शिकायत न मिले यह सुनिश्चित करें. थाना क्षेत्र में गश्ती बढ़ाने का भी निर्देश दिया. एसपी ने कहा की आप लोगो के सहयोग से पुलिस पूरे जिले में सुरक्षा का एक माहौल देने का काम करेंगे.

– हवलदार मोती को एसपी ने दिया रिवार्ड

जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान शहर के नाका नवर दो में तैनात हवलदार मोती के बारे में लोगों ने गंभीरता से डियूटी करने की जानकारी दी. लोगो के द्वारा हवलदार की तारीफ सुननें के बाद एसपी ने बैठक के दौरान ही उसे पांच सौ का रिवार्ड दिए जाने की बात कही. जनसंवाद के समापन के बाद वे सभी नाका का निरीक्षण किया और हवलदार मोती से मुलाकात भी की.

दुकान के आगे अतिक्रमण करनेवालों को एसपी ने दी हिदायत

नवगछिया बाजार में रविवार को एसपी सुशांत कुमार सरोज ने हरिया पट्टी रोड, दुर्गा मंदिर रोड, बम काली मंदिर रोड में पैदल गश्त करते हुए एसपी ने दुकान के आगे लगाए समान को हटाने के लिए दुकानदारों को सख्त हिदायत दी और कहा कि इसे हटा लें. इससे आम पब्लिक को भी फायदा होगी और आप लोग को भी फायदा होगा. अगर दोबारा हम बाजार आए और इस तरह का नजारा देखें तो जबरन पुलिस कार्रवाई करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *