" />
Published On: Fri, Jan 12th, 2018

नवगछिया शहर के समस्याओं से भी रू ब रू हुए मंत्री, मारवाड़ी युवा मंच ने मांगों को रखा

नवगछिया : नवगछिया पहुंचे भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री रामनारायण मंडल ने विभिन्न अंचलों में हल्का कर्मचारियों और अमीन की कमी पर कहा कि जल्द ही प्रदेश में अमीनों और हल्का कर्मचरियों की बहाली की जायेगी. इसके लिए उन्होंने राज्य कर्मचारी आयोग को संचिका दे कर निर्देशित किया है. मंत्री ने स्वीकार किया कि राज्य में भूमि विवाद के कई मामले हैं, जिससा समय से निष्पादन नहीं होने पर लोगों को परेशानी हो रही है. उन्होंने अपने कार्यक्रमों में विभिन्न जगहों पर जोर देर कर कहा कि उन्होंने खास कर सीओ, एसडीओ, डीसीएनलआर को पूरे प्रदेश में विशेष रूप से निर्देश दे रखा है कि जमीन विवाद का कोई भी मामला आये तो उसे तत्काल निष्पादित कर दें. मंत्री श्री मंडल ने कहा कि अब तक राज्य के 45 अंचलों में आॅन लाइन म्युटेशन का कार्य शुरू किया गया है.

अप्रैल माह तक प्रदेश के सभी अंचलों में यह सुविधा शुरू कर दी जायेगी. उन्होंने कहा कि परचाधारियों को जमीन पर दखल दिलाना प्रशासन का कार्य है. उनके मंत्री बनने के बाद से इस तरह के जो भी मामले सामने आ रहे हैं उस पर अमल किया जा रहा है और जमीन पर परचाधारियों का दखल करवाया जा रहा है. नवगछिया अनुमंडल कार्यालय की बैठक में भी हल्का कर्मचारियों और अमीनों की कमी का मामला पदाधिकारियों ने उठाया तो विभिन्न अंचलाधिकारियों ने वाहन नहीं होने की बात की समस्या को भी प्रमुखता से रखा.

मंत्री ने पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की योजना का लाभ समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचे और योजना में बिचौलिये भागीदार न हो इसका ध्यान रखों और लॉ एंड आर्डर इस तरह से स्थापित करें कि लोगों को लगे कि यह सुशासन की सरकार है. गुरूवार को मंत्री करीब डेढ़ बजे दिन में नवगछिया पहुंचे. सर्वप्रथम उन्होंने कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित किया फिर नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार के कार्यालय में समीक्षात्मक बैठक में शामिल हुए फिर देर शाम नवगछिया शहर में आयोजित एक बैठक में व्यवसयियों की समस्या पर विचार विमर्श किया. नवगछिया पहुंचने पर मंत्री को अनुमंडल परिसर में गार्ड आफ आनर भी दिया गया.

धन संग्रह करेंगे भाजपाई

मंत्री ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में कहा कि पार्टी के कार्य को बेहतर तरीके से करने के लिए पार्टी कार्यकर्ता अब धन संग्रह करेंगे. उन्होंने कहा कि धन संग्रह के लिए प्रत्येक बूथ पर पांच हजार रूपये का लक्ष्य का भी निर्धारित किया गया. मंत्री ने युद्ध स्तर पर कार्यकर्ताओं से धन संग्रह में जुट जाने की अपील भी की. मंत्री ने कहा कि बैठक में आगामी दिनों में होने वाले पार्टी के कार्यक्रमों को सफलीभूत करने पर भी मंत्री के समक्ष रणनीति बनायी गयी. पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में जिलाध्यक्ष विनोद कुमार मंडल, पूर्व सांसद भाजपा नेता अनिल कुमार यादव, बिहपुर विधानसभा के पूर्व विधायक ई कुमार शैलेंद्र भी मौजूद थे.

व्यवसायियों की समस्याओं से भी रू ब रू हुए मंत्री

नवगछिया शहर के व्यवसायियों ने गोपाल गौशाला और खिरनय नदी को अंतिक्रमणकारियों से मुक्त कराने, मारवाड़ी युवा मंच ने इस संबंध में एक ज्ञापन भी मंत्री को सौंपा जिसमे नवगछिया में टाउन हॉल, इंनडेर स्टेडियम, फ्लाईओवर ब्रीज का निर्माण, पुस्तकालय की व्यवस्था करने आदि अन्य मांगों को रखा.  दूसरी तरफ इस्माइलपुर के भिट्ठा गांव निवाी वेदानंद ने अपने जमीन संबंधी विवाद के संबंध में मंत्री को लिखित आवेदन दिया है तो खगड़ा गांव की भूमिहीन अशा देवी, कल्पना देवी, रूपा देवी ने सरकारी नियम के अनुसार मंत्री से बसोबासी जमीन दिलवाने की पहल करने की मांग की है.

मंत्री के वाहन के काफिले एक एक वाहन में एलसीडी चरचा का विषय

मंत्री के वाहन के कापिले में एक सफेद रंग के स्कार्पियो के पिछली सीट पर एक बड़ा का एलसीडी टीवी रखा हुआ था. टीवी के पास ही एक पुष्प गुच्छ भी रखा हुआ था. मंत्री के कफिले के वाहन में इन चीजों का रखा होना चरचा का विषय था. खास कर विपक्षी दलों के लोगों तक जब यह बात पहुंची तो उनका कहना था कि मंत्री को किसी कार्य के एवज में उपहार दिया गया होगा. हालांकि भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी ने अपने अधिकृत बयान में कहा कि उक्त वाहन मंत्री के काफिले में शामिल हो गया होगा उक्त वाहन से मंत्री या भाजपाइयों को कोई सरोकार नहीं है. उनलोगों को इस तरह की बात की जानकारी भी नहीं है.

कुर्सी को लेकर मंच पर उठी आवाज

मंच पर सम्यक रूप से कुर्सी की व्यवस्था नहीं होने के कारण मंत्री के आने के बाद कुर्सी को लेकर विवाद की स्थिति हो गयी. लेकिन पार्टी के कुछ पदाधिकारियों ने ऐसे वंचित लोगों के लिए तुरंत कुर्सी की व्यवस्था मंच पर किया तब जा कर विवाद शांत हुआ. भाजपा के मीडिया प्रभारी विजेंद्र शर्मा ने अपने अधिकृत बयान में कहा कि विवाद की कोई बात नहीं थी. जब देखा कि कुछ लोग मंच पर नहीं बैठ पाये तो उन्हें ससम्मान बिठाया गया

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......