" />
Published On: Fri, Aug 10th, 2018

केंद्र सरकार का तोहफा नवगछिया से मधेपुरा जाना होगा आसान महज कुछ किलोमीटर की दूरी -Naugachia News

कोसी पर फोर लेन का नया पुल बनेगा। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों – की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीईए) ने इस पुल के निर्माण को मंजूरी दे दी। नेशनल हाईवे 106 पर मधेपुरा के फुलौत में 6.930 किलोमीटर लंबे 4-लेन पुल का निर्माण होगा। | मधेपुरा-भागलपुर को जोड़ने वाली इस परियोजना पर 1478.40 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

इस परियोजना के लिए निर्माण अवधि 3 वर्ष है और इसे जून 2022 तक पूरी होने की उम्मीद है। नए पुल के बन जाने से मधेपुरा, सुपौल, सहरसा और भागलपुर के बीच बेहतर सड़क संपर्क कायम होगा। यहीं नहीं इनके बीच की दूरी 60 किलोमीटर कम हो जाएगी। वर्तमान में फुलौत से बिहपुर जाने के लिए लगभग 72 किलोमीटर का सफर करना पड़ता है।

इस परियोजना के तहत कोसी नदी पर 4-लेन वाले इस नए पुल के निर्माण होने पर फुलौत और बिहपुर के बीच की दूरी घटकर महज 12 किलोमीटर रह जाएगी। इस सड़क के बीच बनने वाले पुल की चौड़ाई लगभग 24 मीटर होगी। दरअसल, एनएच 106 पर फुलौत और बिहपुर के बीच 10 किलोमीटर लंबा लिंक नदारद है और वह कोसी नदी के कटाव क्षेत्र में आता है। इस नए पुल के निर्माण से उदाकिशुनगंज और बिहपुर के बीच मौजूदा 30 किलोमीटर लंबी खाई भी दूर हो जाएगी।

सड़क संपर्क कायम होगा।

  • मधेपुरा से भागलपुर के बीच की दूरी 60 किलोमीटर तक कम हो जाएगी।
  • फुलौत और बिहपुर के बीच की दूरी घटकर महज 2 किलोमीटर रह जाएगी।
  • नदी पर पुल बनने से मधेपुरा और भागलपुर जिले के लोगों को भी होगा लाभ
  • सहस्सा और सुपौल के लोगों को भी होगा भागलपुर आने| जाने में होगी आसानी।
  • लगभग चार किमी मधेपुरा जिला और तीन किमी भागलपुर जिला में पुल होगा।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......