" />
Published On: Wed, Sep 12th, 2018

नवगछिया : रोड ध्वस्त के बाद, अगले २४ घंटे में नवगछिया के ये सब गांवों पूरी तरह से हो जायेगी जलमग्न -Naugachia News

नवगछिया के तेतरी कलबलिया धार के पास तेतरी दुर्गा स्थान से छोटी परबत्ता होते हुए जाह्नवी चौक जानेवाली विक्रमशिला सेतु पथ की सहायक सड़क (ब्रांच रॉड) करीब पचास फीट तक ध्वस्त हो गया है. सड़क के साथ एक बोलेरो और एक ऑटो के भी बह जाने की सूचना है. बोलेरो के साथ चालक सहित सभी सवारियों के भी बह जाने की सूचना है, तो ऑटो पर सवार सभी सात लोग बाल-बाल बच गए हैं. सभी आंशिक रूप से घायल थे. सभी घायलों का इलाज नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में कराया गया है. हादसा बुधवार की सुबह तीन बजकर 30 मिनट पर हुआ.

ऑटो से सुरक्षित निकले कटिहार कुर्सेला के मुरली मंडल और उनके परिजनों ने बताया कि उनलोगों ने पिछले माह ही एक नया ऑटो खरीदा था. ऑटो के साथ पूरा परिवार पूजा के लिए देवघर गये थे. देवघर से पूजा कर वे लोग अपने घर को लौट रहे थे. कलबलिया धार के पास सड़क धसान के चपेट में आ गयी थी, लेकिन उनलोगों को इसका आभास नहीं हुआ, धसान प्रभावित सड़क से गुजरने के क्रम में ऑटो पलट गया. वे लोग किसी तरह ऑटो से सुरक्षित बाहर निकले सभी घायल हो गये थे. उसी समय भागलपुर की और से एक बोलेरो तेज गति से आ रही थी, जिसे ऑटो से सुरक्षित निकले लोगों ने रुकने का इशारा किया, लेकिन बोलेरो चालक नहीं रुका और धसान प्रभावित सड़क पर चला गया. बोलेरो में बैठे लोगों के साथ ही बोलेरो भी पानी के तेज प्रवाह में बह गया.

एसडीआरएफ की दो टीमों को सर्च ऑपरेशन में लगाया

एसडीआरएफ की दो टीमों को सर्च ऑपरेशन में लगाया गया है. समाचार लिखे जाने तक ऑटो और बोलेरो का अता पता नहीं चल पाया था. घटना की सूचना सुबह में मिलते ही मौके पर नवगछिया के एसडीओ मुकेश कुमार, एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती, नवगछिया इंस्पेक्टर लालबहादुर सिंह, नवगछिया बीडीओ कुंदन कुमार, नवगछिया सीओ विद्यानंद राय ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया. बीडीओ और सीओ को स्थल पर कैंप कर रहे थे.

विक्रमशिला पहुंच पथ पर दबाव, कई गांव होंगे जलमग्न

14 नंबर सड़क ध्वस्त हो जाने के बाद विक्रमशिला सेतु पहुंच पथ पर गंगा के जलस्तर का अत्यधिक दबाव हो जाने की आशंका है. फिलहाल जलस्तर कम रहने के कारण विक्रमशिला सेतु पहुंच पथ पर कोई खतरा नहीं है, लेकिन जिस तरह से गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है, आशंका है कि विक्रमशिला सेतु पहुंच पथ पर भी पानी का अत्यधिक दबाव हो जायेगा. साथ ही नवगछिया के जगतपुर, तेतरी, खगड़ा, पकड़ा आदि पंचायतों के लगभग एक दर्जन गांवों के पूरी तरह से जलमग्न हो जाने की भी आशंका है. सड़क बह हो जाने के बाद प्रशासनिक पदाधिकारियों ने आसपास के इलाके में बाढ़ को लेकर अलर्ट घोषित किया है.

ये लोग सुरक्षित निकले बाहर

हादसे में कटिहार कुर्सेला के मजदीहा गांव निवासी मुरली मंडल उनके पिता दरवेश मंडल, पत्नी पिंकी देवी, फुआ प्रमिला देवी, बहन गुड़िया देवी, सास हवेली देवी, पुत्री पूजा कुमारी, मजदिहा गांव के ही नन्हकू मंडल, सुनीता देवी सुरक्षित बाहर निकल आये थे. धसान प्रभावित स्थल पर ऑटो पलट जाने के कारण पिंकी देवी को अत्यधिक चोटें आयी हैं, जबकि अन्य को भी आंशिक चोटों आयी हैं. सभी घटना के बाद भी स्थल पर अपने ऑटो के पानी से निकलने का इंतजार कर रहे थे

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......