" />
Published On: Mon, Jan 15th, 2018

खुशखबरी: नवगछिया और बिहपुर रेलवे स्टेशन को मिला बड़ा तोहफा, होगा बहुते कुछ -Naugachia News

सहरसा, मधेपुरा, बनमनखी, पूर्णिया, मानसी सहित 12 रेल थाने को अपना दो मंजिला भवन मिलेगा। एक छत के नीचे थाना, रहने के लिए आवास, पुरुष-महिला हाजत, बैरक, पोर्टिको, प्रतीक्षालय रूम रहेगा।

हर थाना भवन निर्माण पर एक करोड़ तीन लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। रेल एसपी कटिहार उमाशंकर प्रसाद ने कहा कि हर रेल थाना भवन के लिए 30/20 मीटर जमीन चिह्नित कर देने के लिए डीआरएम को पत्र लिखा गया है। रेल थाना भवन जी प्लस टू या जी प्लस थ्री बनेगा। इसमें 60 पुलिस पदाधिकारियों और जवानों के रहने के लिए जगह रहेगी।

खगड़िया और बरौनी में रेल थाना भवन निर्माण शुरू हो गया है। रेल एसपी ने बताया कि खगड़िया में बैरक के बगल में रेल थाना के लिए मिली जमीन पर भवन निर्माण शुरू कर दिया गया है।

किशनगंज, बरौनी, नवगछिया, बिहपुर और बेगूसराय रेल थाने का भी सुसज्जित भवन होगा।

इसके लिए भी जमीन चिह्नित कर देने के लिए डीआरएम को पत्र लिखा गया है। रेल एसपी ने कहा कि जमीन मिलते ही कागजी प्रक्रिया पूरी करते हर जगह भवन निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। कटिहार में रेल पुलिस भवन निर्माण भी होगा। इसके लिए बीएमपी सात में जमीन का चयन किया गया है।

रेल एसपी ने कहा कि डीआरएम से जमीन की स्वीकृति मिलने के बाद कटिहार रेल थाना का भवन जी प्लस थ्री वाला बनाने का निर्णय लिया गया है। अभी सहरसा सहित अन्य जगहों का रेल थाने और बैरक सुविधाओं की कमी से जूझ रहे है। कई जगह थाने में न तो शौचालय हैं न ही महिला हाजत। बैरक जर्जर होकर बारिश में चूते रहता है। थाने का सुसज्जित भवन बनने पर इन समस्याओं से जवानों और पुलिस पदाधिकारियों को राहत मिलेगी।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......