" />
Published On: Fri, Sep 14th, 2018

नवगछिया : मारवाड़ी युवा मंच का 10वां प्रांतीय अधिवेशन “प्रेरणा 2018” मंच, खगड़िया में -Naugachia News

नवगछिया : बिहार प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच का 10वां प्रांतीय अधिवेशन “प्रेरणा 2018” मंच की खगड़िया मिडटाउन शाखा (मंच की महिला शाखा) के आतिथ्य में दिनांक 15 और 16 सितम्बर 2018 को स्थानीय दुलारी कथा भवन, विश्वनाथगंज में आयोजित किया जाएगा।अधिवेशन में सत्र 2018 से 2020 की नई कार्यसमिति का चुनाव भी होगा. इसमें बिहार की सभी शाखा के प्रतिनिधि शामिल होंगे. उक्त बातों की जानकारी शाखाध्यक्ष कंचन खेमका और सचिव रिंकी शर्मा ने सम्मिलित रूप से दी।

उन्होंने बताया है कि यह अधिवेशन 15 से 16 सितंबर को खगड़िया के श्री दुलारी कथा भवन विश्वनाथगंज में होगा। अधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित अग्रवाल ,पूर्व राष्ट्र अध्यक्ष रवि अग्रवाल ,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राकेश मोदी ,पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जगदीश चंद्र मिश्रा उर्फ पप्पू ,निवर्तमान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री अनिल वर्मा, चुनाव पर्यवेक्षक श्री पवन गुप्ता,चुनाव अधिकारी सुभाष चंद्र वर्मा ,प्रांतीय अध्यक्ष आकाश अग्रवाल ,पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष सरिता बजाज, बिहार के पुलिस महानिर्देशक गुप्तेश्वर पाण्डेय, खगड़िया पुलिस अध्यक्ष मीनू कुमारी आदि शामिल होंगे.

मौके पर हमारी शाखा के सदस्य भी मौजूद होंगे. यहाँ से 11 नारी शक्ति का दल शाखा प्रतिनिधि के रूप में जा रहा है। प्रांतीय महामंत्री श्री विकास खंडेलिया ने जानकारी दी कि इस आयोजन में बिहार की 50 शाखाओं के लगभग 400 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे. इस अधिवेशन का मुख्य उद्देश्य है कि नए युवाओं का मंच के माध्यम से सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्र में जुडाव बढे। इस बार का मुख्य उद्देश्य नशामुक्ति अभियान को आगे बढ़ाने पर केंद्रित है।

इस अधिवेशन में नारी चेतना, सामाजिक चेतना, राजनीतिक चेतना, जैसे कई सत्र के साथ ही जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा। यह रैली खगडिया शहर के प्रमुख मार्गों से गुजर कर आमजनों को कई सामाजिक संदेश देने का कार्य करेगी। इस अधिवेशन में अन्य कई गणमान्य बिहार के सांसद,विधायक, और विधान पार्षदों भी सम्मिलित हैं जिन्होंने शिरकत करने की सहमती प्रदान की है। मंच इस तरह के अधिवेशन का आयोजन प्रत्येक 3 साल में एक बार प्रान्त के ही विभिन्न स्थलों में आयोजित कर युवाओं को रचनात्मक-कलात्मक कार्य करने हेतु प्रेरित करता है।

इस बार इस अधिवेशन की खासियत है की इसका आयोजन पहली बार किसी महिला शाखा के आतिथ्य में होने जा रहा है, ये अपने आप मे महिला उत्थान का परिचायक है. अधिवेशन में सांस्कृतिक कायक्रमों के साथ साथ पुरुष्कार वितरण और सामाजिक सम्मान समारोह का आयोजन भी होगा। साथ ही साथ विशिष्ट कार्य करने वाली शाखाओं को पुरस्कृत भी किया जायेगा। हमारी शाखा आप सभी युवाओं से निवेदन करती है कि इस आयोजन में शामिल हो कर इसे सफल बनायें।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......