" />
Published On: Sun, Aug 19th, 2018

नवगछिया की बेटी खुशबू बनी ऑफसर बिटियाँ, कर दी जिले का नाम रोशन, जश्न का माहोल -Naugachia News

नवगछिया : बिहार लोक सेेवा आयोग ने 56वीं से 59वीं संयुक्त परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित होने के बाद ही नवगछिया के राजेंद्र कालोनी में जश्न का माहौल हो गया. बीपीएससी की परीक्षा में राजेंद्र कालोनी निवासी अर्जुन प्रसाद जायसवाल की बड़ी पुत्री कुमारी खुशबु रानी ने बाजी मारी है. बीपीएससी की परीक्षा में कुमारी खुशबु रानी को 236वां स्थान प्राप्त हुआ है. कुमारी खुशबु रानी वाणिज्य कर पदाधिकारी बनेगी. बीपीएससी का रिजल्ट घोषित होते ही खुशबू के माता पिता के खुशी का ठिकाना नही रहा.

खुशबु की माता नीलाम देवी नवगछिया के मध्य विद्यालय मिल्की में शिक्षिका है. वही पिता अर्जुन प्रसाद जायसवाल भी शिक्षक है. पुत्री के बीपीएससी में सपलता मिलने पर उन्होंने पुत्री को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया. खुशबु की मां ने कहा कि यह सफलता मेरी पुत्री की लगन मिहानित का परिणाम है. मेरी पुत्री ने मेरे साथ साथ नवगछिया एवं भागलपुर जिले का नाम रौशन किया है. हमें अपनी पुत्री पर गर्व है.

,, अडिग लक्ष्य व प्रयत्न शील रहे तो निश्चित मिलतीं है कामयाबी: खुशबु

बीपीएससी परीक्षा में उत्तीर्ण कुमारी खुशबू रानी ने कहा कि लग्न और निष्ठा के साथ जो अपने अडिग लक्ष्य पर लगातार मेहनत करते रहे और प्रयत्न करते रहे तो सफलता अवश्य मिलती है. उन्होंने शुरु से लेकर बीपीएससी की परीक्षा में सफलता मिलने के सफर के बारे में बताया कि नवगछिया रूंगटा बालिका उच्च विद्यालय से मैट्रिक की परीक्षा प्रथम स्थान से प्राप्त की थी. इसके बाद विज्ञान संकाय से टीएनबी कॉलेज भागलपुर से इंटर की परीक्षा पास की. टीएनबी कॉलेज से ही उन्होंने इतिहास विषय रखकर बीए की परीक्षा पास की. बीए की परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद वह दिल्ली गई जहां उन्होंने हिंदी विषय से एमए किया. एमए करने के बाद वह बीपीएससी की तैयारी मेंजुट गई.

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी उन्होंने बीपीएससी की परीक्षा में भाग लिया था लेकिन पहली बार सफलता नही मिली. असफलता मिलने के बाद मेरे माता पिता ने मेरे हौसले के टूटने नही दिया. उन्होंने पुनः मुझे इसकी तैयारी के लिए प्रेरित किया. माता पिता की प्रेरणा पाकर में पुनः तैयारी में जुट गई. पिछली बार जो कमी थी उसे दूर करते हुए में लग्न मिहनत के साथ तैयारी की और उसका परिणाम सफलता के रूप में आया. उन्होंने कहा कि मेरी सफलता के पीछे मेरे माता पिता का अहम योगदान रहा है. जिन्होंने मुझे हर परिस्थी में आगे बढ़ने का हौसला दिया. उन्होंने कहा कि वह आगे भी तैयारी करेगी. अब वह यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होगी.

,, छोटी बहन है इंजीनियर व छोटा भाई कर रहा है एमबीबीएस की तैयारी

कुमारी खुशबू रानी की छोटी बहन बरखा रानी इंजीनियर है. जो बैंगलोर में कार्यरत है. खुशबू के पिता अर्जुन प्रसाद जायसवाल ने बताया कि उनका बड़ा लड़का राहुल कुमार नवगछिया में रहकर व्यवसाय कर रहा है. जबकि छोटा लड़का राज आर्यन एमबीबीएस की तैयारी कर रहा है जो फाइनल ईयर में है.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......