" />

फेमिना मिस इंडिया 2018 की फर्स्ट रनर अॅप बनी मीनाक्षी चौधरी, चमकाया नाम

हरियाणा की बेटियां सिर्फ के खेल के मैदान में हीं नहीं फैशन जगत में भी धाक जमाने लगी हैं। मानुषी के बाद बीते माह एफ बीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018 के ग्रैंड फिनाले में पंचकूला की मीनाक्षी चौधरी ने पहला रनरअप शीर्षक का खिताब हासिल कर हरियाणा के गौरव में चार चांद लगाया है।

मिस इंडिया (हरियाणा) चुनी जाने के बाद वे ग्रैंड फिनाले में हिस्सा लेने पहुंची और एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018 की फर्स्ट रनर अप के शीर्षक से उन्हें नवाजा गया। मीनाक्षी ने एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018 की उप प्रतियोगिता समारोह में डॉ. त्वचा मिस फोटोजेनिक अवार्ड भी जीता था।

बुधवार को मीनाक्षी पंचकूला के एक होटल में पहुंची थीं, उन्होंने बताया कि रिटायर्ड आर्मी अफसर की बेटी हूं। सात साल की उम्र में देखे गए बचपन के सपनों को अब जाकर खूबसूरत ख्याल मिले हैं। इस कांटेस्ट से बहुत कुछ सीखने को मिला है, जो मेडिकल लाइन में नहीं मिलता।

गोल्डन ट्यूलिप होटल में पत्रकार वार्ता के दौरान मीनाक्षी ने बताया कि अपने ऊपर विश्वास है तो सब कुछ संभव हो सकता है। यह उनका आत्मविश्वास ही है जो उन्हें इस मंच पर अपने आप को साबित करने में सहायक रहा। मीनाक्षी, एक राज्य स्तरीय तैराक, बैडमिंटन व वॉलीबाल खिलाड़ी हैं जिन्होंने खुद को एक उत्साही खिलाड़ी के रूप में पारिभाषित भी किया है। वे अपने को फिट रखने के लिए स्पोर्ट्स को अहम मानती हैं।

आर्मी बैकग्राउंड में पली बढ़ी मीनाक्षी वर्तमान में डेराबस्सी स्थित नेशनल डेंटल कॉलेज और अस्पताल से डेंटल सर्जरी में स्नातक कर रही हैं। उन्हें पढ़ना और कविताएं लिखना भी पसंद है। एफबीबी कैंपस प्रिंसेस में हिस्सा लेने और जीतने के बाद अब ग्लैमर वर्ल्ड में प्रवेश कर गई हैं।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......