मानव श्रृंखला के दौरान हुई 11 प्रमुख घटनाएं

बिहार में विश्व की सबसे लंबी मानव श्रृंखला का निर्माण हुआ. सेटेलाइट से इसकी फोटोग्राफी भी हुई. इस दौरान कुछ घटनाएं भी हुईं. आईए जानते हैं बिहार में मानव श्रृंखला के दौरान हुई दस बड़ी घटनाएं. मानव श्रृंखला के दौरान कई छात्रों के बेहोश होने, एक छात्रा के मौत और कई छात्राओं के घायल होने की सूचना है.

800x480_IMAGE62874188

1. पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज के पोस्ट ऑफिस के पास मानव श्रृंखला में शामिल दो छात्राएं बेहोश हो गयीं. दोनों छात्राएं कन्या मध्य विद्यालय की थीं.

2.पूर्णिया के गढ़बनेली हाइस्कूल के पास नेशनल हाइवे 57 पर मानव श्रृंखला में खड़ी तीन लड़कियां बेहोश हो गयीं. उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

3.मानव श्रृंखला में भाग लेने जा रहे दो बच्चे नहर में गिरे, एक बरामद, दूसरे की खोज जारी है, घटना रामपुर के बघनी पुल के पास हुई है, एकौनी गांव के बच्चे बताये जा रहे हैं.

4. मधुबनी में मानव श्रृंखला के दौरान प्रा. विद्यालय विरोल की छात्रा बेहोश हो गयी. मौके पर एंबुलेंस नहीं पहुंचने से लोगों में आक्रोश देखने को मिला. घोरघरडीह प्रखंड के ब्रह्मपुर नोनिया टोला की घटना बतायी जा रही है.

5. मुजफ्फरपुर के गायघाट में नेशनल हाइवे 57 पर रमौली चौक के पास मानव श्रृंखला के दौरान छह स्कूली बच्चे बेहोश, मौके पर मौजूद नहीं है मेडिकल टीम.

6. सुपौल में निर्मली के पास नेशनल हाइवे 106 पर मानव श्रृंखला में जा रही ऑटो के पलटने से 6 लोग घायल हो गये.

7. सुपौल में नेशनल हाइवे पर देर से बच्चों के खड़ा होने से पैरों में दर्द, थक कर बैठ गये बच्चे.

8. हाजीपुर में नेशनल हाइवे 103 पर ट्रक से कुचलकर एक बच्ची की मौत, मानव श्रृंखला में भाग लेने जा रही थी स्कूली छात्रा.

9. औरंगाबाद में ऑटो पलटने से 10वीं की छात्रा गंभीर रूप से घायल, इलाज के लिये गया ट्रांसफर.

10. भागलपुर -पीरपैंती के नौवा टोला में मानव श्रृंखला में लगे बच्चों के साथ मारपीट, पुलिस पर मारपीट करने का आरोप, विरोध में लोगों ने किया हंगामा.

11. समस्तीपुर में मानव श्रृंखला के दौरान 8 छात्र बेहोश, सदर अस्पताल में कराया गया भर्ती.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......