लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने असहिष्णुता पर आमिर खान को दिखाया आईना!

लोकगायिका मालिनी अवस्थी ने आमिर खान पर तंज कसते हुए अपने फेसबुक पर पोस्ट किया है कहा है कि आमिर खान की दंगल की युवा अभिनेत्री ज़ायरा वसीम कट्टरपंथियों के फ़िक़रों के कारण वैसे ही परेशां थी, लेकिन जब उन्होंने जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ औपचारिक मुलाक़ात के बाद रिवायतन एक तस्वीर खिंचवाई और ट्विटर पर डाली, उसके बाद ज़ायरा अतिशय आलोचना की शिकार हुई और उन्होंने घबरा कर वह तस्वीर डिलीट कर डाली और एक लम्बा माफ़ीनामा लिखा पोस्ट किया है.

800x480_IMAGE62910734

मालिनी अवस्थी ने 17 जनवरी के अपने पोस्ट में लिखा है ग़ौरतलब है कि महबूबा मुफ्ती ने ज़ायरा जैसी बेटियों को कश्मीर के लिए नई उम्मीद बताया है मुहम्मद शमी, मुहम्मद कैफ के बाद अब ज़ायरा का प्रसंग बढ़ती हुई कट्टरता और असहिष्णुता के जीते जागते उदाहरण हैं.
ज़ायरा अभी बहुत छोटी है, एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री का इस कट्टरता से घबरा कर बिना किसी ग़लती की माफ़ी मांगना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. लेकिन एक बात का मुझे ज़ाती तौर पर इंतज़ार है. आमिर ख़ान की ही खोज, बेहद होनहार ज़ायरा के साथ हुए इस वाक़ये के बाद उनकी पत्नी किरण राव का अब क्या कहना है, यह भी आमिर खान बताएं. कश्मीर की एक मासूम बेटी के साथ दिखाई गई इस ‘असहिष्णुता’ पर उन्हें भारत छोड़ने का मन करता है या नहीं. प्रगतिशील किरण राव क्या सोचती हैं, यह आमिर खान ज़रूर बताएं देश को.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......