" />
Published On: Thu, Aug 9th, 2018

कोसी में उफान से बाढ़ का पानी खरीक के निचले इलाकों में भीषण तबाही को तैयार -Naugachia News

खरीक : कोसी में उफान से बाढ़ का पानी लोकमानपुर के निचले इलाकों में फैल गया है. लोकमानपुर के बालू टोला समेत अन्य वार्डों के लोग चारों तरफ से बाढ़ के पानी से गिर गया है. ग्रामीण बताते हैं कि जिस रफ्तार से कोसी नदी के जल स्तर में बढ़ोतरी हो रही है यही सिलसिला लगातार जारी रहा आगामी 2 दिनों में बाढ़ का पानी लोकमानपुर के बालू टोला के कई घरों में घुस जाएगा जिससे भीषण तबाही मचाएगी.

अपने घरों तक पहुंचने के लिए नाव ही जल परिवहन का एकमात्र स्रोत है. सुनाई खुशी में छोटी नाव से कोसी पार करना खतरे से खाली नहीं रह गया. लोकमानपुर के लोगों का कहना है कि बुधवार कि सुबह जो खेत खाली था उसमें देर शाम तक तीन फीट पानी आ गया. बाढ़ का पानी फैलने से लोग अपने घरों के जरूरी समानों को ऊंचे स्थानों पर पहुंचाने लगे हैं. किसान खेतों में रह रहे मवेशियों को लोकमानपुर के ऊंचे स्थानों पर ला रहे हैं. बाढ़ का पानी फैलने से लोकमानपुर के सैकड़ों एकड़ जलमग्न हो गया है.

ग्रामीणों ने नव का परिचालन की अविलंब मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि लोकमानपुर के लोगों को लोकमानपुर से निकलने के लिए एकमात्र नाव का सहारा है नाव की मात्रा को बढ़ाया जाए ताकि लोग आसानी से गांव से बाहर निकल सके. इस संदर्भ में पूछे जाने पर खरीक अंचलाधिकारी विनय शंकर पांडा ने कहा लोकमानपुर के निचले इलाकों में फैल रहे कोसी नदी के जलस्तर का जायजा लिया जाएगा लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाने के लिए मुकम्मल इंतजाम किया जाएगा.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......