" />
Published On: Thu, May 10th, 2018

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्वनी चौबे पहुचे अनुमंडल अस्पताल, पीडित परिवार से मिले -Naugachia News

नवगछिया : नवगछिया से भागलपुर जाने के क्रम में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्वनी चौबे नवगछिया में एनडीऐ कार्यकर्ताओ से मिलने पहुचे तो नौका दुर्घटा की सूचना मिलते ही पीडित परिवार से मिलने नवगछिया अनुमंडल अस्पताल पहुचे। अस्पताल पहुचते ही पीडित पिता ने मंत्री जी से कहा की रात से लाश रखा है अभी तक पोर्स्टमार्टम करने वाला कोई नहीं है। मालूम हो की नवगछिया प्रखंड के नगरह रामनगर बिंद टोली कोसी नदी घाट पर 29 अप्रैल को हुई नौका दुर्घटना में डूबे आठ लोगों में पांचवा शव घटना के 11 दिन बाद बरामद हुआ है।

– साहब पोर्स्टमार्टम के लिये रात से करना पड रहा है इंतजार
– केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री पहुचे अनुमंडल अस्पताल
– नौका हादसा में पीडित परिजनों से मिले मंत्री
– एक और शव हुआ बरामद

मंगलवार को रंगरा प्रखंड के चापर के पास कोसी नदी के किनारे गोपालपुर थाना क्षेत्र के करारी तिनटंगा निवासी वेदानंद के पुत्र राजू कुमार का शव बरामद किया गया है। जिसका पोर्स्टमार्टम अनुमंडल अस्पतालमें करवाने के लिये लाया गया था। मगर रात होने के कारण पोर्स्टमार्टम नहीं हो पाया था और सुबह करीब 11 बजे बेदानंद का एक और पुत्र मुन्ना भी बरामद कर लिया गया। दोनो शवो को अनुमंडल अस्पताल में लाया गया था।

मौके पर मौजूद मंत्री ने डीएस को तुरंत पोर्स्टमार्टम करने को कहा और पीडित परिवार को हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया। उन्होने लागो से अपील की की छोटे नावो में ना चडे इस पर प्रशासन भी सर्तकता बरते को कहा है।

चिकित्सक की नहीं है कमी : मंत्री

अनुमंडल अस्पताल में पत्रकारो से बात करते हुये जब उनसे अस्पताल में डाक्टरों की कमी होने की बात कही गई तो उन्होने कहा की डब्लू एच ओ के अनुसार चिकित्सको की कमी है मगर ऐलोपैथिक व आयुवेर्दिक मिला कर कमी नहीं है। उन्होने कहा की भारत में कुल 45 हजार ऐलोपैथिक डॉक्टर व 35 हजार पीजी डॉक्टरो का नामाकन हुआ है।

देश में कुल 24 मेडिकल कॉलेज खेले गये है जिसमें बिहार में 5 मेडिकल कॉलेज दे रहे है। अब लोगो को इजाल के लिये दिल्ली ऐम्स जाने की कोई जरूरत नही होंगी भागलपुर में सुपर स्पेसलिटी हौस्पीटल खोले जायेगे। सरकार ने इसके लिये ढाई सौ करेड रूपये दिया है। जो सभी जगहो पर होगे।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......