" />

ICSE का रिजल्ट जारी, बिहार में छप्पर फार स्टूडेंट पास, सेंट पॉल की अनन्‍या 10वीं टॉपर

काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीई) ने सोमवार को अपराह्न तीन बजे अपने पोर्टल पर आइसीएसई 10वीं व आइएससी (12वीं) परीक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं। रिजल्ट एसएमएस पर भी उपलब्‍ध है। बिहार की बात करें तो यहां करीब 97 फीसद परीक्षार्थी उत्‍तीर्ण हुए हैं।

सीआइएससीई ने सोमवार को अपनी वेबसाइट पर रिजल्‍ट जारी किया। इसके लिए पटना जोन के सीआइएससीई से संबद्ध सभी 16 स्कूलों के परीक्षार्थियों में काफी उत्‍सुकता देखी गई। परीक्षार्थियों के साथ उनके परिजन भी रिजल्‍ट के इंतजार में देखे गए।

12वीं के रिजल्ट में लखनऊ के तीन छात्र ऑल इंडिया टॉपर रहे हैं। सीएमएस (लखनऊ) की राधिका चंद्रा, समन वहीद और साक्षी प्रद्युम्न ने 99.50 फीसद अंकों के साथ देश में टॉप किया है। लखीमपुर खीरी की लिपिका अग्रवाल भी 99.50 फीसद अंकों साथ देश में पहले स्‍थान पर हैं। बिहार की बात करें तो पटना स्थित सेंट जोसेफ स्‍कूल की अधिकांश छात्राएं उत्‍तीर्ण हैं। बिहार के जोलनल टॉपर्स की घोषणा अभी होनी है।

10वीं के रिजल्‍ट में पटना स्थित सेंट पॉल स्‍कूल की अनन्‍या बनर्जी को 98.8 फीसद अंक आए हैं। अभी तक की जानकारी के अनुसार यह राज्‍य में सर्वाधिक है। सेंट पॉल के ही आलाेक रंजन को 98 तथा चंद्रशेखर कुमार को 97.2 फीसद अंक मिले हैं।

एसएमएस से ऐसे पाएं जानकारी

रिजल्‍ट एसएमएस से भी उपलब्‍ध होगा। इसके लिए मोबाइल के मैसेज बॉक्स में आइसीएसई या आइएससी के साथ सात अंकों का यूनिक आइडी देना होगा, फिर उसे नंबर 09248082883 पर भेजना होगा। इसके बाद रिजल्‍ट आ जाएगा।
परीक्षा में अच्‍छे अंक के लिए शुभकामनाएं। लेकिन, अगर आप अपने नंबर से संतुष्‍ट नहीं हों तो री-चेकिंग के लिए सात दिनों के अंदर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......