त्रुटिपूर्ण मतदाता सूची पर होगा चुनाव !

नवगछिया नगर पंचायत . जुड़ गये हैं कई फर्जी नाम, कई सही लोगों के नाम गायब

Panchayat-Chunav

नवगछिया नगर पंचायत का चुनाव त्रुटिपूर्ण मतदाता सूची पर ही होगा. नये परिसीमन के बाद नवगछिया नगर पंचायत की मतदाता सूची में ढेर सारी त्रुटियां हैं. यदि इनमें जल्द सुधार नहीं किया गया, तो नगर पंचायत के चुनाव के परिणाम भी प्रभावित होंगे.
नवगछिया  : नवगछिया नगर पंचायत के ग्रामीण क्षेत्र में रह रहे बड़ी संख्या में लोगों ने गलत तरीके से नगर पंचायत की नयी मतदाता सूची में अपने नाम दर्ज करा लिये हैं. छह माह पहले ग्रामीण क्षेत्र के एेसे मतदाताओं ने पंचायत चुनाव में भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. दो माह बाद होने वाले नगर पंचायत के चुनाव में भी ऐसे लोग जिन्होंने अपने नाम फर्जी तरीके से नगर पंचायत की मतदाता सूची में दर्ज करा लिये हैं, मतदान करेंगे. दूसरी ओर नगर पंचायत के कई मतदाताओं के नाम नयी मतदाता सूची में दर्ज नहीं हो सके हैं.
ऐसे लोगों ने अनुमंडल पदाधिकारी राघवेंद्र सिंह और निर्वाचन आयोग से शिकायत कर अपने नाम नगर पंचायत की मतदाता सूची ने दर्ज कराने की मांग की है.
कहते हैं क्षेत्र के लोग
नवगछिया नगर पंचायत के मतदाता मुकेश राणा, मो नईम, जेम्स, कुणाल गुप्ता, प्रकाश, मिलन सागर, शाहिद रजा, घनश्याम यादव आदि ने कहा कि नगर पंचायत की नयी मतदाता सूची में काफी गड़बड़ी है. सही लोगों के नाम मतदाता सूची से गायब हैं और फर्जी ढंग से लोगों ने नाम जुड़वा लिये हैं.
 क्या कहते हैं एसडीओ 
नवगछिया के एसडीओ राघवेंद्र सिंह ने कहा कि जिनके नाम पहले से मतदाता सूची में हैं, उनपर  ज्यादा कुछ नहीं किया जा सकता. जिन लोगों के नाम नगर पंचायत के अलावा ग्रामीण मतदाता सूची में नाम होगा, उन्हें बुलाकर पूछा जायेगा कि नगर पंचायत में रहना है या अन्य पंचायत में. उसके बाद ऐसे लोगों के नाम हटाये जायेंगे. जिन लोगों का नगर पंचायत में कोई होल्डिंग या और कुछ नहीं है, उनके नाम भी जांच के बाद यहां की मतदाता सूची से हटा दिये जायेंगे.
नगर पंचायत की वार्ड पार्षद राधा देवी ने एसडीओ राघवेंद्र सिंह को आवेदन देकर फर्जी मतदाताओं के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने मतदाता सूची की जांच करने और फर्जी मतदाताओं के नाम हटाने की मांग की है.
वार्ड पार्षद ने एसडीओ को दी दोषपूर्ण सूची की जानकारी
नगर पंचायत की वार्ड पार्षद राधा देवी ने एसडीओ राघवेंद्र सिंह को आवेदन देकर फर्जी मतदाताओं के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने मतदाता सूची की जांच करने और फर्जी मतदाताओं के नाम हटाने की मांग की है.
रंगरा पंचायत की भवानीपुर ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 02 की क्रम संख्या 142 से 161 तक कई मतदाताओं के नाम नगर पंचायत के वार्ड नंबर 02 की मतदाता सूची 366, 363, 381 समेत अन्य नाम पर अंकित हैं.
  गोपालपुर प्रखंड की गोसाई गांव ग्राम पंचायत के हरनाथचक की क्रम संख्या 590 से 704 तक 15 ग्रामीण क्षेत्र के मतदाताओं के नाम नगर पंचायत की भाग संख्या 131 में क्रमांक 847, 848 आदि में नाम अंकित हैं.
  रंगरा प्रखंड के भवानीपुर के भाग 23 के कई मतदाताओं के नाम नगर पंचायत की भाग संख्या 131 में क्रमांक 602, 631, 633, भाग संख्या 133 में क्रमांक संख्या 714, 712 में नाम अंकित हैं.
 वार्ड नंबर 02 में क्रम संख्या 880 से 900 के बीच 21 मतदाता और 827 से 853 के बीच 26 फर्जी मतदाताओं के नाम नगर पंचायत की भाग संख्या 131 में क्रम संख्या 583, 584, 567 आदि में नाम अंकित हैं.
  गोपालपुर प्रखंड की गोसाईंगांव ग्राम पंचायत के हरनाथचक गांव में नौ लोगों (क्रम संख्या 912 से 920) के नाम नगर पंचायत के वार्ड नंबर 06 में क्रम संख्या 58, 59 पर दर्ज हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......