0

DM ने सोशल डिस्टेंसिंग, विधि व्यवस्था के लिए पदाधिकारियों के साथ की बैठक.. दिये निर्देश-Naugachia News

डीएम प्रणव कुमार ने नवगछिया में प्रवासी मजदूरों को लेकर आ रही ट्रेनों से उतरने वाले श्रमिकों को उसके घर तक भेजने के दौरान मेडिकल जांच, सोशल डिस्टेंसिंग सहित विधि व्यवस्था के लिए पदाधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को लेकर कर्मनाशा से कटिहार जाने वाली 03002 एवं 05144 जलालपुर-कटिहार ट्रेन का ठहराव नवगछिया में होगा। ट्रेन रोजाना कर्मनाशा से कटिहार और अररिया जाएगी। ट्रेन से भागलपुर और नवगछिया के ही लोग उतरेंगे। डीएम ने नवगछिया स्टेशन पर व्यवस्था को लेकर एसडीओ मुकेश कुमार, एसपी निधि रानी, एसडीपीओ प्रवेन्द्र भारती सहित आरपीएफ एवं जीआरपी के साथ चर्चा की। डी एम ने बताया कि उतरने वाले श्रमिकों का स्टेशन पर ही मेडिकल जांच होगी। स्टेशन पर ही स्वास्थ्य विभाग का टीम मौजूद रहेगी, जो श्रमिकों की जांच करेगी और मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठाएगी।

एसडीओ ने बताया कि स्टेशन के सामने फील्ड में पंडाल लगाया जाएगा, जहां दो सौ मजदूरों के बैठने की व्यवस्था रहेगी। भागलपुर में उतरने वाले श्रमिकों को बस से नवगछिया स्टेशन लाकर ट्रेनों के माध्यम से गंतव्य स्थानों तक से भेजा जाएगा, जिसके लिए स्टेशन पर मजदूरों को कतारबद्ध करके ट्रेन से भेजने की व्यवस्था की गयी है।

बताया कि भागलपुर में ट्रेनों के माध्यम से आने वाले प्रवासी मजदूरों को बस से भेजने की जगह अब उसे नवगछिया स्टेशन लाया जाएगा। नवगछिया स्टेशन पर सबका चेकअप होगा उसके बाद सबों को सामियाने के अंदर बैठाया जाएगा और सबों को नाश्ता पैकेट और पानी दिया जाएगा । स्टेशन के अंदर की व्यवस्था आरपीएफ और जीआरपी जवान संभालेंगे। बाहर की व्यवस्था नवगछिया पुलिस की देखरेख में होगी, जिसके लिए एसडीपीओ को निर्देश दिया गया है।

न्यूज़ डेस्क

न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *