0

DIG विकास वैभव व SP निधि रानी सेना के हेलिकाॅप्टर से नवगछिया के आसमान में पहुची, लिया जायजा

चुनाव को लेकर बुधवार को जोनल अाईजी विनोद कुमार, डीअाईजी विकास वैभव अौर नवगछिया एसपी निधि रानी ने वायु सेना के हेलीकॉप्टर से गंगा-कोसी के दियारा अौर बांका जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया। डीअाईजी ने बताया कि गुरुवार को होने वाले चुनाव में धरती, आकाश अौर नदी के रास्तों पर पुलिस की निगरानी होगी। वायु सेना के हेलीकॉप्टर से आकाश से निगरानी की जाएगी। जबकि गंगा-कोसी में नदी, पेट्रोलिंग अौर सड़कों पर पुलिस वाले सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

जरूरत पड़ने पर हेलीकॉप्टर को बांका अौर नवगछिया भी भेजा जाएगा। तीनों जिले में करीब दस हजार पुलिस अौर पारा मिलिट्री की तैनाती की गई है। दियारा इलाके में घुड़सवार पुलिस को तैनात किया गया है। अंतर जिला अौर अंतर्राज्यीय सीमा को सील कर दिया गया है अौर वहां चेकिंग लगा दी गई है। उधर, भागलपुर जिले में अरवल, जहानाबाद, नवादा, पटना, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, बेतिया, दरभंगा, बेगूसराय जिले से चार हजार फोर्स भागलपुर को मिले हैं।

इसके अलावा 15 कंपनी बीएमपी अौर 16 कंपनी सीपीएमएफ भी तैनात

भागलपुर जिला बल में सारे फोर्स की तैनाती भी चुनाव में की गई है। शिवहर, शेखपुरा, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मुंगेर, लखीसराय, खगड़िया जिले से होमगार्ड जवान भी मिले हैं। कुल 1902 होमगार्ड जवान तैनात किया गया है। नक्सल प्रभावित इलाकों में विशेष चौकसी का निर्देश दिया गया है।

लाेकसभा चुनाव काे लेकर आईजी विनाेद कुमार, डीअाईजी विकास वैभव व नवगछिया की एसपी निधि रानी ने सेना के हेलिकाॅप्टर से बुधवार दोपहर भागलपुर व बांका जिले का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए जाते हुए।

न्यूज़ डेस्क

न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *