धार्मिक आयोजनों से समाज की कुरीतियों का होता है नाश : सांसद

IMG_20170219_23736

खरीक :  आज युवा राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद श्री शैलेश कुमार उर्फ़ बुलो मंडल ने खरीक प्रखंड के बगरी में आयोजित दो दिवसीय 6 वाँ संतमत सत्संग ध्यान महायज्ञ में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिए ।
मौके पर आयोजक मंडल ने सांसद श्री शैलेश कुमार उर्फ़ बुलो मंडल जी का स्वागत व अभिनन्दन किया ।श्री सांसद जी ने भी श्री सत्यानन्द जी महराज को माल्यार्पण कर स्वागत करते हुए आशीर्वाद लिए ।
संतमत सत्संग ध्यान महायज्ञ में भारी संख्या पहुंचे भक्तो को संबोधित करते हुए सांसद श्री शैलेश कुमार उर्फ़ बुलो मंडल ने कहा कि इस तरह के महायज्ञ के आयोजन मात्र से समाज में व्याप्त कुरीतियों और पाप का नाश होता है। संतो के विचार को सुनने और आत्मसात करने से मानव जीवन का होता है कल्याण। सच्ची सुखो का अनुभूति हमे अध्यात्मिक जीवन जीने से ही मिल सकता है। संतो के विचार आपसी भाई चारा पैदा करता है। समाज को एक दुसरे से जोड़ने का भी काम करता है।  देश में अध्यात्मिक क्रांति की जरूरत है । जिस दिन अध्यात्मिक क्रांति आ जाएगी उस दिन समाज से भेद भाव ऊच नीच समाप्त हो जायेगा। स्वार्थ,लोभ का विनाश हो जायेगा। मानव को दुःख से नही घबराना चाहिए दुःख ही सुख का दस्तक देता है।
संतो के सत्य वचन सुनने से शांति और सकून मिलता है। सांसद ने भक्त जनों को एक कहानी सुनाया एक नाइ के दुकान में एक आदमी बाल बना रहा था नाइ ने उससे कहा इस दुनिया में भगवन नही है, उनके ग्राहक का रास्ते में एक जा रहे लम्बे लंबे वाल और दाढ़ी बाले एक दार्शनिक पर नजर गया। उसने नाइ को उस और ध्यान दिलाते हुए कहा कि लगता है नाइ नही है । उस पर नाइ ने जबाब दिया की नाइ तो है ही लेकिन लम्बे दाढ़ी और बाल वाले व्यक्ति नाइ के पास आते ही नही। उस पर ग्राहक ने नाइ को समझाया उसी प्रकार भगवन तो है ही लोग भगवन के शरण में नही पहुचते इस लिए भगवन नही मिलते है।
मौके पर युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता अरुण कुमार यादव, पूर्व मुखिया पिंकू यादव, महेंद्र यादव, नंदू यादव, नंदेश्वर मोदी ,शैलेश यादव, मुरली यादव, राजेश मंडल, पंकज यादव, गुड्डू यादव, मो.इरशाद फतेहपुरी, विन्देश्वरी सिंह सहित दर्जनों राजद नेता मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......