" />
Published On: Wed, May 9th, 2018

दलालों से परेशान खरीक का एसबीआई, बैंक का घेराव किया, एक दिवसीय धरना -Naugachia News

खरीक : भारतीय स्टेट बैंक खरीक बाजार शाखा में बीते कई दिनों से नोट नहीं मिलने, बैंक कर्मियों का ग्राहकों के साथ बुरा व्यवहार, बैंकिंग कामकाज के प्रति बैंककर्मियों की लापरवाही और उदासीनता ग्राहकों को टालमटोल करना तकरीबन 3000 से अधिक ग्राहकों के खाते पर होल्ड लग जाने,बीते 8 साल से बैंक मकान मालिक को रेंट नहीं देने, शादी ब्याह और श्राद्ध में भी बैंक से नकद नहीं मिलने और बैंक में दलालों के बढ़ते प्रभाव से परेशान खरीक बाजार एसबीआई के ग्राहकों और स्थानीय ग्रामीणों ने भागलपुर यूथ एसोसिएशन के बैनल तले भारतीय स्टेट बैंक शाखा खरीक बाजार मुख्य द्वार के सामन छात्रसंघ नेता प्रभु प्रिंस महतो एवं ध्रुवगंज के उपसरपंच ललन कुमर के नेतृत्व में बैंक का घेराव किया और एक दिवसीय धरना दिया.

धरना को संबोधित करते हुए भागलपुर यूथ एसोसिएशन के छात्र नेता प्रभु प्रिंस ने कहा कि एसबीआई खरीक बाजार शाखा में कई महीनों से पैसे की कमी, और समय पर ग्राहकों को रुपये नही मिलते हैं.बैंक कर्मियों का ग्राहकों के साथ दुर्व्यवहारपूर्ण रवैये से परेशान हैं लोग बहुत उम्मीद के साथ बैंक आते है लेकिन बैंक का व्यवहार ठीक नही रहता है.अपने चहेते लोगों को नगद रकम मनमानफिक देते हैं.बैंक कर्मी केवाईसी,आधार-पैनकार्ड होल्ड लगने के नाम पर सिर्फ परेशान करता है.भारतीय स्टेट बैंक खरीक बाजार शाखा का लगातार लिंक फेल रहता है.

छात्र नेता ने कहा कि नोटबंदी के बाद से अब तक एसबीआई ख़रीक बाज़ार में बैंकिंग लेनदेन, लेखा-जोखा का उच्च स्तरीय जांच की जरूरत है. (6) दो साल से पुराने और ग्राहक के साथ दुर्व्यवहार करने वाले दोषी कर्मचारियों का त्वरित तबादला एवं कानूनी कारवाई हो. बैंक में दलालों द्वारा काम करवाने के नाम पर पैसा लिये जाने की शिकायत की उच्चस्तरीय जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो.

धरना का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता प्रभु प्रिंस महतो ने बताया कि बैंक में शादी करने के लिये लोग , श्राद्ध करने के लोग यहां तक की खुद कर्ता तक बैंक का चक्कर काट रहे हैं. बैंक में रोज एक और दो लोगों के साथ हृदय विदारक घटना होती है. उन्होंने कड़े लहजे में कहा कि ग्राहकों के साथ नाइंसाफी कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.यह धरना एक सांकेतिक आंदोलन का रूप है.

यदि बैंक में सुधार नहीं क्या जाता है संगठन उग्र आंदोलन करने पर विवश होगी

ध्रुवगंज के उपसरपंच ललन कुमार ने कहा कि ग्राहकों को परेशान करना काफी निंदनीय है. हम इसकी शिकायत बड़े अधिकारीयों से करेंगें. धरना के बाद सभी सभी ग्राहकों ने शाखा प्रबंधक से बैंकिंग व्यवस्था में जल्द से जल्द सुधार लाने के लिए ज्ञापन सौंपा. धरना में परशुराम कुमर, धर्मेन्द्र कुमार, पंकज कुमर, ममता देवी, त्रिपुरारी कुमार, लल्लू देवी, उर्मिला देवी, सरिता देवी, राधिका देवी, शबाना खातून, दीपक साह, विलाश मंडल, भीग मंडल, मो.सोनू,फिरोज बेगम,अजमुन खातून समेत अन्य ग्राहक और स्थानीय ग्रामीण मौजूद थे.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......