बीएसएससी की इंटर स्तरीय परीक्षा जल्द रद्द हो सकती हैं

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की इंटर स्तरीय परीक्षा जल्द ही रद्द हो सकती है जो क्योंकि पहले भी सरकार के स्तर पर ऐसी घटना के बाद परीक्षा रद्द होती आयी है. इसलिए संभावना जताई जा रही हैं कि इसपर जल्द फैसला लिया जा सकता हैं. हालांकि, इस संबंध में आयोग के अध्यक्ष सुधीर कुमार ने कहा कि अभी एसआइटी की जांच चल रही है. जांच रिपोर्ट पर सबकुछ निर्भर करता है.

images

कल एसआइटी की टीम ने सचिव परमेश्वर और अध्यक्ष सुधीर कुमार के कई घंटे पूछताछ की. मामले की छानबीन के दौरान पेपर लीक की प्रारंभिक पुष्टि के बाद आयोग के सचिव परमेश्वर राम के अगमकुआं थाने के भागवत नगर स्थित आवास पर छापेमारी की. देर रात तक जहां एक तरफ तीन मंजिला मकान की तलाशी होती रही, तो दूसरी तरफ बरामद दस्तावेजों के संबंध में सचिव से पूछताछ होती रही. सचिव कई घंटे तक पुलिस के जांच घेरे में रहे. हालांकि, एसआइटी प्रभारी व एसएसपी मनु महाराज ने सचिव को हिरासत में लेने या गिरफ्तारी की बात से इनकार किया है.

जो जानकारी मिली हैं उसके मुताबिक परीक्षा के लिए चार सेट में प्रश्नपत्र तैयार किये गये थे और ये चारों सेट परीक्षा के पहले ही लीक हो गये. आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) ने जब ट्विटर व वाट्सएप पर प्रश्नपत्र और बीएसएससी द्वारा तैयार किये गये प्रश्नपत्रों का मिलान किया, तो यह खुलासा हुआ. इसके बाद इओयू ने अपनी शुरुआती रिपोर्ट मंगलवार को डीजीपी को सौंप दी. हालांकि अभी भी एसएसपी मनु महाराज ने पेपर लीक होने की पूरी तरह पुष्टि होने से इनकार कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि बीएसएससी से पेपर लिया गया है और इससे सोशल मीडिया पर वायरल हुए प्रश्नपत्र या हस्तिलिखत उत्तर का मिलान किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......