बीएसएससी परीक्षार्थी के लिए खुशखबरी लो अब मिली जबरदस्त छूट…

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की इंटर स्तरीय परीक्षा में अब एक नही तीन किताब लेकर परीक्षार्थी परीक्षा देने जा सकते हैं. लेकिन परीक्षार्थी केवल टेक्स्ट बुक ही ले जा सकते हैं ना की विषय से संबंधित गाइड, किसी पुस्तक की फोटो कॉपी या हस्तलिखित नोट्स. बीएसएससी की ओर से 29 जनवरी से 26 फरवरी तक चार चरण में प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जा रही है.

images

परीक्षार्थी अपने साथ सामान्य ज्ञान, गणित एवं सामान्य विज्ञान के टेक्स्ट बुक साथ ले जा सकतें हैं. हालांकि मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक कैलकुलेटर, लॉग बुक, स्लाइड रूल और किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाना मना है. कार्यालय सहायक, पंचायत सेवक और राजस्व कर्मचारी की 13,500 रिक्तियों के लिए वर्ष 2014 में ही आवेदन लिए गए थे लेकिन लगभग 18 लाख से ज्यादा फार्म भरने के कारण परीक्षा समय पर नहीं हो पाया था.

प्रारंभिक परीक्षा के 18 लाख आवेदकों में से करीब 68 हजार सफल घोषित किए जाएंगे उसके बाद उन्हें मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा के तीन-चार महीने के भीतर मुख्य परीक्षा आयोजित की जा सकती है. परीक्षा के दौरान वीडियोग्राफी कराई जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *