" />

Breaking News: रायबरेली में बड़ा ट्रेन हादसा: 9 की मौत, 5 लाख मुआवजे की हुई घोषणा, पीएम मोदी ने जताया दुख

पीएमओ का ट्वीट: हादसे को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि रेल दुर्घटना के संबंध में जानकर पीड़ा हुई. मैं घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं…यूपी सरकार, रेलवे और एनडीआरएफ की टीम हरसंभव मदद में जुटी हुई है.

-Piyush Goyal ट्वीट: रायबरेली में हुई रेल दुर्घटना में हताहत और घायलों के परिजनो के साथ गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं राहत कार्य के लिए रेलवे अधिकारियों से लगातार सम्पर्क में हूं. मृतकों के परिजनो को 5 लाख, घायलों को 1 लाख व मामूली रूप से चोटिल लोगों को 50 हज़ार रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी.

-हादसे वाली जगह पर ड्रोन और लॉंग रेज के कैमरे से जायजा लिया जा रहा है. पूरी ट्रेन को खंगाल लिया गया है और घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती किया गया है. अब ट्रैक को साफ करने का कार्य जारी है ताकि ट्रेनों का आवागमन सुगम बनाया जा सके.

-कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का फेसबुक पोस्ट: न्यू फरक्का एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने की वजह से जो हादसा हुआ है उससे मैं काफ़ी चिंतित और दुःखी हूं. जिन परिवारों ने अपनों को खोया है, मेरी शोक, संवेदना और प्राथना उनके साथ है. आशा है सरकार राहत और बचाव कार्य में अपनी सारी ताक़त झोंक देगी और लोगों को स्वास्थ की सभी सुविधा उनके बिना किसी परेशानी मुहैया कराएगी.

-उत्तर रेलवे के डीआरएम सतीश कुमार ने बताया कि हादसा सुबह छह बज कर पांच मिनट पर हुआ. उस वक्त यात्रियों को तेज झटका महसूस हुआ लेकिन किसी को कुछ समझ नहीं आया. किसी की समझ में कुछ आता उससे पहले ही ट्रेन की 8 बोगियां पटरी छोड़ चुकी थी. रायबरेली के बावागंज के पास ये हादसा हुआ है. स्थानीय लोग भी मदद के लिए मौके पर पहुंचे हैं और प्रशासन भी राहत बचाव के कार्य में जुटा हुआ है.

-दुर्घटना के कारण इस रूट की सभी अप और डाउन लाइनों पर रेल यातायात बाधित है जिसके कारण कई ट्रेनों देर से चल रहीं हैं.

-घायलों की संख्‍या 41 हुई. कुछ यात्रियों के ट्रेन के नीचे दबे होने की आशंका है जिसके कारण बोगियां काटी जा रही है.

-हेल्पलाइन नंबर (मुगलसराय)- बीएसएनएल -05412-254145 , रेलवे -027-73677
हेल्पलाइन नंबर (पटना) : बीएसएनएल- 0612-2202290, 0612-2202291, 0612-2202292

-सीएम योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली ट्रेन हादसे में मारे गये लोगों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये का मुआवजा घोषित किया.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार सुबह बड़ा रेल हादसा हो गया जिसमें 7 लोगों की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार रायबरेली के पास हरचंदपुर में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 8 बोगियां (इंजन के अलावा) पटरी से उतर गयी.

बताया जा रहा है कि हादसा रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास हुआ है. हादसे की खबर मिलते ही स्थानीय लोग और पुलिस की टीम राहत और बचाव कार्य के लिए पहुंची. मृतकों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है.

हादसे के बाद वहां अफरातफरी का माहौल बन गया. लोग चिल्लाते हुए जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने नजर आये. यहां चर्चा कर दें कि ट्रेन मालदा से रायबरेली होते हुए दिल्ली जा रही थी.

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गंभीरता दिखाते हुए जिलाधिकारी, एसपी, स्वास्थ्य अधिकारियों और एनडीआरएफ को हरसभंव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है. यही नहीं उन्होंने डीडीपी ओपी सिंह से बात कर हर जरूरी कदम उठाने को भी कहा है.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......