बिहार की इस महिला डीएसपी ने पेश की अनोखी मिशाल

मधुबनी : लगातार अपने कार्यों से मीडिया की सुर्खियां बनने वाली मधुबनी जिले के बेनीपट्टी अनुमंडल की एसडीपीओ निर्मला कुमारी एक बार फिर से अपनी कार्यशैली को लेकर लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है. कहते है कि लड़की के भाग्य से ही सब कुछ होता है. आज से करीब एक वर्ष पूर्व अपने पिता को एक दुर्घटना में खो चुकी बेनीपट्टी के बेहटा गांव की रुबी कुमारी को ये एहसास ही नहीं था कि उसके भाग्य के लिए भगवान ने बेनीपट्टी में एसडीपीओ निर्मला कुमारी के रुप में साक्षात देवी को अवतरित कर दिया है.

madubani-dsp

जी हां, बेनीपट्टी एसडीपीओ निर्मला कुमारी ने मधुबनी जिले के बेनीपट्टी के बेहटा गांव की रुबी कुमारी को बीती रात मुख्यालय के किसान भवन में बड़े ही धूमधाम से मधुबनी के मधवापुर प्रखण्ड के विवेक कुमार राम से विवाह संपन्न कराया. एसडीपीओ ने इस विवाह में लड़की का कन्यादान भी स्वयं अपने हाथों से किया. रुबी की शादी के लिए एसडीपीओ गत एक माह से तैयारी कर रही थी.

बता दें की रुबी कुमारी के पिता का निधन करीब एक वर्ष पूर्व अनुमंडल कार्यालय के मुख्य पथ पर दुर्घटना में हो गयी थी. अचानक एक दिन रुबी के माता एसडीपीओ के समक्ष अपना दुखड़ा लेकर पहुंच गयी, उसी समय एसडीपीओ के मुख से रुबी की शादी अपने स्तर से कराने की बात निकल गयी थी. उधर बात निकली, एसडीपीओ ने गंभीरता से लड़की वालों को शादी हेतु योग्य लड़का की तलाश करने को कहा गया.

फिर चट मंगनी पट ब्याह. किसान भवन में मंडप सजा और मीडियाकर्मियों सहित प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष रुबी की शादी हो गयी. रुबी की इतनी भव्यता से शादी के कारण उसके परिजन लगातार एसडीपीओ को दुआएं दे रहे थे. वहां उपस्थित सभी लोग काफी खुश थे. रुबी ने बताया कि उसने इतनी भव्य रुप से अपनी शादी होने का कभी ख्याल ही नहीं किया था. लेकिन एसडीपीओ के कारण संभव हो पाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......