अजब गजब :वजन 20 किलोग्राम! खुराक जानकर हो जाओगे हैरान

यह सुनकर ही अजीब लगता है कि महज 9 माह की बच्ची का वजन 20 किलोग्राम हो सकता है, लेकिन यह सच है। इतना ही नहीं बल्कि इस बच्ची की खुराक भी हैरान कर देने वाली है। क्योंकि जो खुराक 5 साल का बच्चा नहीं ले सकता है वो यह बच्ची ले लेती है। इसकी खुराक में नाश्ता, 3 तीन रोटी और दूध शामिल है। महज 9 माह की उम्र में 20 किलोग्राम वजन के साथ एक दिन में नाश्ता करने समेत 3 रोटी तथा खूब सारा दूध पीने वाली यह बच्ची उत्तर प्रदेश के कांधला की है, जिसके बारे में जानने वाला हर व्यक्ति हैरत में पड़ जाता है। इस अनोखी बच्ची को देखने लोगों का हुजूम लगा रहता है। इस अनोखी बच्ची की हकीकत तब सामने आई जब कांधला नई बस्ती निवासी सलीम और शबाना अपनी इस बच्ची के साथ झारखंड में बोकारो स्टील सिटी रहने वाले सिम्मा के घर पहुंचे।

f8cfa6b09

इस बच्ची को देखने वाले लोगों का हुजूम
इसके बाद मोहल्ले में जिस किसी ने इस बच्ची को देखा तो हैरत में पड़ गया। बस फिर क्या था, लोगों ने इसके इतने ज्यादा वजन होने और खुराक के बारे में जाना तो और भी ज्यादा हैरत में पड़ गए। मोहल्ले में यह बात फैल गई और इस सिम्मा के घर इस बच्ची को देखने वाले लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सलीम ने बताया कि इस बच्ची की बड़ी बहन भी ,ऐसी ही थी और वह महज डेढ़ साल ही जिंदा रही थी। उन्होंने कहा कि इस बच्ची को झारखंड में कई डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन आराम नहीं मिला और डेढ़ वर्ष की आयु में उसने दम तोड़ दिया था।

वजन स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं
सलीम का कहना है कि साढ़ू सिम्मा की सलाह पर वो इस बच्ची को यहां इलाज कराने के लिए लाए हैं। जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर रमेश चंद्रा का कहना है कि नौ माह के स्वस्थ्य बच्चे का वजन आठ से 10 किलोग्राम होना चाहिए और इतना वजन स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है। डॉक्टर का कहना है कि इस बच्ची को क्वासीपोरकर बीमारी हो सकती है जिसके चलते बच्चे की भूख व वजन बढ़ जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......