प्राचार्य ने लगाया बच्चों को झंडोतोलन समारोह में शामिल होने पर रोक

पूरा भारत देश गणतंत्र दिवस के उमंग में झूम रहा है वही दूसरी ओर मुजफ्फरपुर के निजी विद्यालय की प्राचार्य ने तुगलकी फरमान जारी कर स्कूल के बच्चो को झंडोतोलन में शामिल होने से मनाही करते हुए स्कूल आने से मना कर दिया है. मामला मुजफ्फरपुर के मालीघाट डीएवी स्कूल से जुड़ा हुआ है. जहां स्कूल के प्राचार्या ने बच्चो को फरमान सुनाते हुए कहा की कक्षा 8 से 10 तक के बच्चो को झंडोतोलन में शामिल नहीं होना है.

800x480_IMAGE63083054

स्कूल में पढने वाले छात्रों के अविभावक सुधीर श्रीवास्तव, शम्भू लाल साह, अजय कुमार, सरीता देवी, अंजना कुमारी आदि ने बताया की उनके बच्चो को स्कूल में कहा गया की झंडोतोलन में उन्हें शामिल नहीं होना है.
आखिर जब पूरा देश गणतंत्र दिवस को मनाएगा और झंडोतोलन करेगा तो फिर बच्चो को कैसे स्कुल में झंडोतोलन से रोका गया है. इस तरह से बच्चो को झंडोतोलन समारोह में सामिल होने से रोकना देश द्रोह और तिरंगा का अपमान है.

आखिर इस तरह से बच्चो को ध्वजारोहण में शामिल होने से रोक कर स्कूल प्रबंधन क्या जताना चाह रही है. वही इस पुरे मामले में जब डीएवी स्कूल की प्राचार्या श्रीमती जायाश्री अशोका से मोबाइल पर बात की गई तो उन्होंने जगह कम होने का हवाला देते हुए बच्चो को स्कूल आने से मना करने की बात कही. हालांकि फिर उन्होंने बात को टालते हुए कहा की जो बच्चे झंडोतोलन में शामिल होना चाहते है वह आ सकते है उन्हें रोक नहीं जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......