" />
Published On: Fri, May 18th, 2018

कोसी पार लोगों को झेलनी पड़ सकती है बड़ी परेशानी, अब ऐसे हो रहा काम -Naugachia News

नवगछिया : बाबा विशु राउत सेतु पहुंच पथ निर्माण कार्य मे भूअर्जन की समस्या लगभग दूर हो चुकी है. भूस्वामी के दस्तावेज भी प्रशासनिक पदाधिकारी द्वारा ले लिया गया है साथ ही सारी प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है. अब सिर्फ किसानों के खाते में राशि ट्रांसफर होना बांकी रह गया है. किसानों द्वारा एक माह पूर्व पहुच पथ निर्माण में कोई बाधा न हो इसको लेकर घर व बासा खाली कर दिया गया है. किसानों द्वारा जमीन खाली करने के बाद एस पी सिंगला कंपनी द्वारा पहुंच पथ का निर्माण कार्य भी आंरभ कर दिया गया है, लेकिन कार्य कर रही एजेंसी पर लोगो का आरोप है कि मंथर गति से कार्य किया जा रहा है.

– मंथर गति से हो रहा है बाबा बिशु राउत सेतु संपर्क पथ का

– इस वर्ष भी मानसून में कोसी पार लोगों को झेलनी पड़ सकती है परेशानी

– मानसून पूर्व पहुंच पथ निर्माण पूरा होने के नहीं दिख रहे आसार

– कंपनी द्वारा काफी धीमी गती से हो रहा है सड़क का निर्माण

– कार्य मे तेजी लाने एवं किसानों को मुआवजे की राशि खाते में भुगतान करने को लेकर एसडीओ से आज मिलेंगे शिष्टमंडल

ऐसे में मानसून पूर्व पहुंच पथ निर्माण कार्य पूरा होने के दूर दूर तक आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं. पहुच पथ का निर्माण अगर इस तरह चलता रहा तो कोसी पार लोगों को इस वर्ष भी मानसून में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि कंपनी द्वारा सड़क निर्माण कार्य में रुची नही ले रही है. कंपनी सिर्फ सड़क निर्माण के नाम पर खानापूर्ति जैसा कार्य कर रही है. यही स्थिति रही तो बरसात पूर्व सड़क बनना मुश्किल है. पहुंच पथ में भूमि अधिग्रहण में प्रशासनिक स्तर से गठित समिति के माले नेता का रामदेव सिंह, मुखिया अजय सिंह, अशोक सिंह, दयानंद राय, जदयू के हितेश चंद्र कहते हैं कि पुल पहुंच पथ निर्माण को लेकर कंपनी की मनसा ठीक नहीं है.

पहुच पथ निर्माण के दौरान कंपनी के पदाधिकारी कई बार ये कहते दिखे की इस साइड में काफी नुकसान हुआ है. कंपनी के पदाधिकारी इस लिए कार्य को पूरा करने में रुची नहीं ले रहे हैं. इन्होंने ने कहा कि कंपनी चाहती है कि किसान विवाद करे और वह यहां पर काम को बंद कर दे. जिस कारण कंपनी सड़क निर्माण कार्य मे तेजी नहीं ला रही हैं. पहुंच पथ निर्माण कार्य में कंपनी द्वारा बरती जा रही उदासीनता के प्रति कोसी पार दियारा इलाके के लोगो में धीरे धीरे आक्रोश बढ़ाता जा रहा है. माले नेता का रामदेव सिंह ने कहा कि शुक्रवार को एक शिष्टमंडल नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार से मिलेंगी.

जिसमे मुख्य रूप से कंपनी द्वारा कार्य मे बरती जा रही उदासीनता को दूर करते हुए कार्य मे तेजी लाने की दिशा में पहल किये जाने व बरसात से पहले सड़क निर्माण को पूरा करने की मौत एवं अधिग्रहण की गई किसानों की जमीन की मुआवजे की राशि अविलंब उनके खाते में ट्रासंफर किये जाने मांग किया जाएगा. पुल पहुंच पथ अगल अलग तीन जगहों पर 850 मीटर में फोर लेन सड़क का निर्माण होना है. इसमें कोसी पार कदवा पचगछिया से गोला टोला तक छह सौ मीटर, मिलन चौक के पास पचास मीटर एवं प्रतापनगर के पास दो सौ मीटर सड़क का निर्माण किया जाना है.

– कहते हैं प्रोजेक्ट मैनेजर

कार्य कर रही एजेंसी के डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर अभय कुमार ने कहा कि ग्रामीण स्तर से ही काम में व्यवधान किया जा रहा है. गुरुवार को भी मुआवजे की मांग को लेकर गोला टोला में काम में व्यवधान डाला गया है. एजेंसी के तरफ से किसी प्रकार की लापरवाही नहीं की जा रही है जहां काम करने का मौका मिल रहा है वहां पर युद्ध स्तर से काम किए जा रहे हैं.

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......