नवगछिया -सोमवार को नवगछीया स्थित अनुमंडलीय अस्पताल के पालने में एक दिन पूर्व जन्म लिया नवजात बच्ची प्राप्त हुआ है. मिली जानकारी अनुसार रविवार की देर रात कोई व्यक्ति नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में लगाए गए पालने में एक नवजात बच्ची को छोड़ कर चले गए. सुबह होने पर अस्पताल कर्मियों की नजर पालने में रखी गई. नवजात बच्ची पर पड़ी. इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने इसकी सूचना चाइल्ड लाइन एवं नवगछिया पुलिस को दी.

सूचना पर जिला चाइल्डलाइन की टीम के साथ नवगछिया अनुमंडल चाइल्ड लाइन की दो सदस्यी टीम समन्वयक मुकेश कुमार के नेतृत्व में पहुंची. टीम द्वारा पालने में रखी गई बालिका की जांच की गई. इसके बाद चाइल्ड लाइन टीम के देखरेख में चिकित्सकों द्वारा बच्ची का शारीरिक जांच की गई. जांच में बच्ची पूर्णतः स्वस्थ पाई गई. शारीरिक जांच के बाद अस्पताल प्रशासन द्वारा उसे कानूनी रूप से चाईल्ड लाइन की टीम को सुपुर्द कर दिया गया. इस बाबत नवगछिया चाइल्ड लाइन के समन्वयक मुकेश कुमार ने बताया कि बच्चे को बाल कल्याण समिति भागलपुर में हस्तांतरित किया जाएगा.

समिति द्वारा अनुमोदन के उपरांत इसे रामानंदी देवी हिंदू अनाथालय नाथनगर में बाल शिशु गृह में भेज दिया जाएगा. वहीं दूसरी ओर अस्पताल के पालने में मिली बच्ची के बारे में जानकारी होने पर उसे देखने के लिए आसपास के गांव के सैकड़ों लोग अस्पताल पहुंच गए. इसी बीच रंगरा थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव के एक व्यक्ति ने अस्पताल प्रशासन के सामने उस बच्ची के बारे मे अपनी पुत्री होने का दावा पेश किया.

Whatsapp group Join

मगर दावेदार अपने दावे के विरुद्ध किसी प्रकार का ठोस साक्ष्य उपलब्ध नहीं करा पाए. जिसके फलस्वरूप उस व्यक्ति के दावे को अस्पताल प्रशासन द्वारा अमान्य कर दिया गया और बालिका को चाइल्डलाइन को सुपुर्द कर दिया गया.