बिदुपुर थाने के थानेदार सहित अन्य अधिकारियो की हालत उस समय पतली हो गई जब उनके कस्टडी में बैठा एक शातिर बदमाश हनुमान चालीसा सुनाते सुनाते जय श्री राम बोलकर थाने से भाग निकला। घटना बुधवार दोपहर की है। उसके भागने के बाद हताश थानेदार सहित दर्जनों पुलिस वालों ने डेढ़ किलोमीटर दौड़कर पकड़ा।

बालाटाड गांव के ठाकुरबाड़ी के संचालक विजय चौधरी ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि उसके भतीजे रत्नेश चौधरी ने ठाकुरबाड़ी के मद में जमा राशि में से रंगदारी की मांगी है। नहीं देने पर दरवाजे पर चढ़कर मारपीट की और जब लोग पहुंचे तो फायरिंग कर फरार हो गया। इसी मामले में रत्नेश चौधरी को पुलिस कस्टडी में लाया गया था। उससे पुलिस पूछताछ कर उसे जेल भेजने की तैयारी में लग गई थी।

थाने से निकलकर मुख्य सड़क पर आते ही रत्नेश हाजीपुर की ओर भागा। उसके पीछे पीछे पुलिस वाले भी दौड़ रहे थे। हताश पुलिस सड़क किनारे खड़े लोगों से पकड़ो पकड़ो कहते हुए पीछा कर रही थी। वहीं शातिर आखिर शातिर ही निकला। वह खुद ही जोर जोर से चोर चोर चिल्लाते हुए भाग रहा था ताकि उसे कोई न पकड़े। थाने से डेढ़ किलोमीटर दूर उसे कमालपुर गांव के केले बागान के पास से पकड़ लिया गया।

Whatsapp group Join

एक तरफ जहां पुलिस रत्नेश को जेल भेजने की तैयारी कर रही थी वहीं वह अन्य पुलिस वालों को मधुर आवाज में हनुमान चालीसा पाठ सुनाने लगा। थाने के सभी कर्मी उसकी मधुर आवाज में मानो खो गए हो। पुलिस जैसे ही उसकी तरफ से लापरवाह हुई वह थाने का बाहरी गेट खोलकर जय श्रीराम का जयकारा लगाते हुए भाग निकला।