भागलपुर में प्रतिदिन कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से जारी रिपोर्ट में शनिवार को 42 नये मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह के मुताबिक इसमें शहरी क्षेत्र के पांच मरीज शामिल हैं। जिले में अब कोरोना के कुल 8307 मरीज हैं। इसमें 68 की मौत हो चुकी है। 7861 मरीज पूरी तरह ठीक होकर वापस घर लौट गये हैं। अस्पताल व होम क्वारंटाइन में 381 मरीज बताये गये। दूसरी ओर जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय एंड अस्पताल में 75 लोगों को कोरोना का सैंपल लिया गया। अस्पताल मैनेजर सुनील गुप्ता ने बताया कि सात नये कोरोना के मरीज भर्ती हुए हैं। दो लोग ठीक होकर वापस घर लौट गये।

दो दिनों तक ओपीडी सेवा बाधित रहेगी

दुर्गापूजा को लेकर सरकारी अस्पताल की ओपीडी सेवा दो दिनों तक बाधित रहेगी। रविवार को नवमी पूजा के कारण कर्मियों का अवकाश रहेगा। सोमवार को विजयादशमी की छुट्टी है। सिविल सर्जन ने बताया कि मरीजों को इमरजेंसी में ही इलाज की सुविधा मिलेगी। इधर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भी दो दिनों तक ओपीडी में मरीजों का इलाज बाधित रहेगा।

मतदान केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग की होगी व्यवस्था

स्वास्थ्य विभाग की टीम मतदान केंद्रों पर पूरी मुस्तैदी से अपनी सेवा देती नजर आयेगी। इसकी व्यवस्था कर ली गयी है। शनिवार को सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने अपने कार्यालय में सभी पीएचसी प्रभारियों के साथ बैठक की। जिसमें कहा गया कि मतदान केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग के लिए नर्सिंग स्टाफ की तैनाती की जाएगी। समय रहते हुए सभी प्रभारियों को अपने आवंटित केंद्रों पर सामान भेज देना है ताकि वोटिंग से पहले वोटरों की जांच की जा सके।इस मौके पर बताया गया कि चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर कोविड से बचाव के रूप में इस्तेमाल होने वाले वेस्ट मैनेजमेंट का निस्तारण भी प्रोटोकॉल के तहत किया जायेगा। इसके लिए एजेंसी को निर्देश दिया गया है कि मतदान समाप्त होते ही अपने स्तर से वेस्ट सामानों को उठा लें ताकि लोगों को किसी तरह का संक्रमण नहीं हो।

Whatsapp group Join