नवगछिया – पिछले एक माह से अपने 15 सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे हड़ताल के बाद राज्य आंगनवाड़ी सेविका सहायिका संघ एवं सरकार के बीच हुई समझौते के बाद बुधवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का हड़ताल समाप्त हो गया. सभी आंगनबाड़ी सेविका सहायिका अपने अपने केंद्र पर काम पर लौट आए. सरकार एवं संघ के बीच हुई इस सम्मानजनक समझौते को आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपनी जीत बताया. हड़ताल समाप्त होने के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने प्रखंड बाल विकास परियोजना कार्यालय रंगरा चौक के प्रांगण में खुशी का इजहार किया और रंगरा प्रखंड आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ के अध्यक्ष पार्वती कुमारी के नेतृत्व में विजय जुलूस भी निकाला गया.

साथ ही साथ अच्छे नेतृत्व के लिए अध्यक्ष पार्वती कुमारी को आभा कुमारी, सविता कुमारी, रंजू कुमारी, रंजना कुमारी, रेखा कुमारी, संगीता कुमारी, हर्षदा कुमारी आदि ने माला पहनाकर उन्हें बधाई दी. पिछले 1 माह से भी अधिक समय से हड़ताल के चलते एक और जहां आंगनबाड़ी केंद्र मे ताला लटका पड़ा था. वहीं दूसरी ओर हड़ताल समाप्त होने के बाद आंगनबाड़ी सेविका द्वारा अपने केंद्र में योगदान देने के साथ ही प्रखंड क्षेत्र के तमाम आंगनबाड़ी केंद्र बच्चों की किलकारियों से फिर से गुलजार हो गया.

इसके साथ ही युवा राजद के जिला प्रवक्ता विश्वास झा ने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा अपनी जायज हक और मांगों को लेकर किए गए हड़ताल के दौरान राजद ने अपना नैतिक समर्थन दिया था. जिसके चलते सरकार के मनमाने पूर्ण रवैए के विरुद्ध आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का आंदोलन धारदार बना. इसी जोरदार आंदोलन के चलते आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की जायज मांगों के सामने सरकार को झुकना पड़ा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संघ के बीच सम्मान जनक समझौता हो पाया.

Whatsapp group Join